शिक्षा

सरकार के आदेशों को नहीं मान रहे प्राइवेट स्कूल, फतेहाबाद के अधिकतर स्कूल खुले

By Arvind Kumar -- December 30, 2019 1:23 pm

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)। तेहाबाद में शिक्षा विभाग के आदेशों के बाद भी आज प्राइवेट स्कूल खुले रहे। शिक्षा विभाग की ओर से शीतलहर को देखते हुए हरियाणा के सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों में 15 जनवरी तक छुट्टी के आदेश दिए गए थे। लेकिन फतेहाबाद में प्राइवेट स्कूल संचालकों ने आज छुट्टी घोषित नहीं की।

प्राइवेट स्कूल संचालकों का तर्क है कि आज बच्चों को छुट्टियों का काम देने के लिए स्कूल लगाए गए थे। मीडिया के कैमरे के सामने प्राइवेट स्कूल संघ फतेहाबाद की ओर से भी यही बहाना बनाया गया। प्राइवेट स्कूल संघ के जिला प्रधान शैलेंद्र भास्कर ने बताया कि आज फतेहाबाद के प्राइवेट स्कूल खुले रखे गए थे। ताकी बच्चों को हॉलिडे होमवर्क दिया जा सके। इसके बाद स्कूल संचालकों की ओर से छुट्टियां कर दी गई हैं।

Private schools not following govt orders, most schools in Fatehabad opened सरकार के आदेशों को नहीं मान रहे प्राइवेट स्कूल, फतेहाबाद के अधिकतर स्कूल खुले

वहीं इस मामले में फतेहाबाद के जिला शिक्षा अधिकारी दयानंद सिहाग ने बताया कि स्कूल संचालकों से उनकी बात हुई थी, स्कूलों की ओर से बच्चों को होमवर्क देने के लिए स्कूल खुले रखे गए थे। जिला शिक्षा अधिकारी का तर्क था कि कुछ एक बच्चे ही स्कूल में बुलाए गए। जिसको लेकर उनके द्वारा बीईओ को जांच के आदेश भी दिए गए हैं।

Private schools not following govt orders, most schools in Fatehabad opened सरकार के आदेशों को नहीं मान रहे प्राइवेट स्कूल, फतेहाबाद के अधिकतर स्कूल खुले

शिक्षा विभाग की ओर से 15 जनवरी तक स्कूलों की छुट्टियां कर दी गई और मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के द्वारा खुद छुट्टियों करने का ऐलान मीडिया के सामने किया गया था। लेकिन फिर भी प्राइवेट स्कूल संचालक है कि सरकार और शिक्षा विभाग की मानते ही नहीं। आज फतेहाबाद में घना कोहरा भी देखने को मिला। बच्चे रोजाना की तरह घने कोहरे और ठंड के बीच ही स्कूलों में जाते नजर आए।

यह भी पढ़ें : जजपा विधायक गौतम के बयान का भुक्कल ने किया समर्थन

---PTC NEWS---

  • Share