राजनीति

पंजाब विधानसभा चुनाव 2022: बीजेपी संग हुए कैप्टन, सीट बंटवारे पर फैसला बाकी

By Vinod Kumar -- December 27, 2021 1:58 pm

नई दिल्ली: पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 (punjab assembly election 2022) के लिए राजनीतिक गठजोड़ भी शुरू हो गया है। सोमवार को पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी का गठबंधन औपचारिक तौर पर फाइनल हो गया है। बीजेपी ने कैप्टन अमरिंदर सिंह और सुखदेव सिंह ढींढसा अकाली दल (संयुक्त) की पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

गठबंधन के लिए सोमवार को दिल्ली में अमित शाह के घर पर हुई मीटिंग के बाद गठबंधन का औपचारिक ऐलान किया गया। इस बैठक में सीटों के बंटवारे को लेकर भी फैसला हुआ है। सीटों के बंटवारे को लेकर तीनों पार्टियों के दो-दो प्रतिनिधियों की एक टीम बनाई जाएगी। इसके बाद सीटें फाइनल की जाएंगी। इसके साथ ही बैठक में फैसला लिया गया कि तीनों दलों का एक संयुक्त मैनिफेस्टो बनेगा।

Punjab Assembly Elections 2022 Punjab Elections  bjp  Captain Amarinder Singh   sad sanyukt अमित शाह से मुलाकात के लिए पहुंचे कैप्टन अमरेंद्र सिंह

जानकारी के मुताबिक सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ बैठक कर सीट बंटवारे पर चर्चा करने के बाद सुखदेव सिंह ढींढसा से सीटों के बंटवारे को लेकर चर्चा की।

Punjab Assembly Elections 2022 Punjab Elections  bjp  Captain Amarinder Singh   sad sanyukt बैठक के दौरान अमरेंद्र सिंह

बता दें कांग्रेस से बगावत के बाद पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नई पार्टी 'पंजाब लोक कांग्रेस' का गठन किया है। कैप्टन बीजेपी के साथ लंबे समय से पंजाब विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। आपको बता दें कि पंजाब में विधानसभा चुनाव में बीजेपी की पुरानी सहयोगी पार्टी शिरोमणी अकाली दल से कृषि कानून बिलों के लिए हुए मतभेद के चलते गठबंधन टूट गया था। बीजेपी से अलग होने के बाद अकाली दल ने बीएसपी से गठबंधन किया था।

Punjab Assembly Elections 2022 Punjab Elections  bjp  Captain Amarinder Singh   sad sanyukt गंठबंधन को लेकर बीजेपी और कैप्टन अमरेंद्र सिंह के बीच हुई चर्चा
  • Share