पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए अकाली दल और बीएसपी के बीच गठबंधन

By Arvind Kumar - June 12, 2021 3:06 pm

चंडीगढ़। पंजाब में 2022 में होने जा रहे विधानसभा चुनावों के लिए राजनीतिक दलों ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी है। इस बीच शिरोमणि अकाली दल ने मायावती की बहुजन समाज पार्टी से चुनावी गठबंधन का ऐलान किया है। शिरोमणि अकाली दल के नेता सुखबीर सिंह बादल ने गठबंधन की घोषणा करते हुए कहा कि अकाली दल और बहुजन समाज पार्टी पंजाब में मिलकर विधान सभा चुनाव लड़ेंगे।

इस गठबंधन के साथ ही दोनों दलों में सीटों का बंटवारा भी अभी से हो गया है। पंजाब विधानसभा की 117 सीटों में से बसपा 20 सीटों पर जबकि अकाली दल शेष 97 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

वहीं गठबंधन को लेकर मायावती ने भी कई ट्वीट किए हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब में आज शिरोमणि अकाली दल और बहुजन समाज पार्टी द्वारा घोषित गठबंधन यह एक नया राजनीतिक व सामाजिक पहल है, जो निश्चय ही यहाँ राज्य में जनता के बहु-प्रतीक्षित विकास, प्रगति व खुशहाली के नए युग की शुरूआत करेगा। इस ऐतिहासिक कदम के लिए लोगों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।

SAD-BSP alliance is new political, social beginning in Punjab: Mayawatiयह भी पढ़ें– दिल्ली के लिए बहाल हुई हरियाणा रोडवेज की बस सेवा

यह भी पढ़ें– अमेरिकी नागरिकों को निशाना बना रहे इंटरनेशनल कॉल सेंटर का पर्दाफाश

मायावती ने आगे कहा कि पंजाब में समाज का हर तबक़ा कांग्रेस पार्टी के शासन में यहाँ व्याप्त गरीबी, भ्रष्टाचार व बेरोजगारी आदि से जूझ रहा है, लेकिन इसकी सबसे ज्यादा मार दलितों, किसानों, युवाओं व महिलाओं आदि पर पड़ रही है, जिससे मुक्ति पाने के लिए अपने इस गठबन्धन को कामयाब बनाना बहुत जरूरी है।

adv-img
adv-img