अपराध/हादसा

यूपी में खनन माफिया की गुंडई, बैरिकेडिंग तोड़कर निकाल ले गए रेत से भरे कई ट्रैक्टर्स

By Vinod Kumar -- September 05, 2022 4:01 pm

आगरा में खनन माफियाओं के हौसले बुलंद हैं। प्रशासन से लेकर आगरा पुलिस का खनन माफिया को खौफ नहीं है। आगरा का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। यहां सैया टोल प्लाजा पर रेत से लदे दर्जनों टैक्टर्स को खनन माफिया बेरिकेड को तोड़कर तेज रफ्तार में निकालकर ले गए।

पूरी घटना टोल पर लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। वीडियो के आधार पर पुलिस ने सैया थाने में टोल प्लाजा के मैनेजर की तहरीर पर जानलेवा हमले व अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया। ट्रैक्टर चालकों पर टोल प्लाजा के कर्मचारियों को कुचलने की कोशिश का आरोप है।

वायरल वीडियो में नजर आ रहा है कि रेत से लदा एक ट्रैक्टर टोल बूथ पर लगे बैरियर को तोड़ते हुए तेज गति में आगे निकल गया। इससे पहले वहां मौजूद कर्मचारी कुछ समझ पाते पीछे से दर्जनों ट्रैक्टर वहां से एक एक कर गुजर गए। टोल प्लाजा कर्मचारियों ने लाठी मारकर ट्रैक्टरों को रोकने की कोशिश भी की, लेकिन उसमें नाकाम रहे।

इस मामले पर एसएसपी आगरा ने बताया कि कुछ दिन पहले खनन माफिया के खिलाफ कार्रवाई की गई थी,इसके बाद खनन माफिया को रास्ता नहीं मिल रहा था। खनन माफिया ने टोल का बोम बेरियर तोड़ कर ट्रैक्क्टर निकाले हैं।

पुलिस ने इस मामले में धारा 307 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया था। सभी ट्रैक्टर की पहचान कर कार्रवाई की जाएगी और उनकी सम्प्पति जब्त की जाएगी। इस मामले में कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है।

  • Share