हरियाणा

प्रदेश में भारी बारिश और बर्फबारी को लेकर येलो अलर्ट जारी, रोहतांग दर्रा की तरफ वाहनों की आवाजाही बंद

By Poonam Mehta -- October 24, 2021 1:10 pm -- Updated:Feb 15, 2021

शिमला: हिमाचल प्रदेश में मौसम विभाग द्वारा रविवार को बारिश और बर्फबारी होने की संभावना जताई गई है।मौसम विभाग ने 24 अक्टूबर के लिए चंबा, कुल्लू, लाहौल-स्पीति और किन्नौर में भारी बर्फबारी की आशंका जताई है। वहीं, मध्यवर्ती जिलों और मैदानी क्षेत्रों में बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है।

हिमाचल में रविवार को मौसम तीखे तेवर दिखाने वाला है। विभाग की ओर से पश्चिमी विक्षोभ के चलते सोलन, लाहौल स्पीति, बिलासपुर, चंबा, कुल्लू, मंडी, कांगड़ा, शिमला में भारी बारिश बर्फबारी को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान लाहौल स्पीति, किन्नौर, चंबा के ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी जबकि अन्य क्षेत्रों में अंधड़ के साथ तेज बारिश की संभावना है। लाहौल स्पीति में बर्फबारी को लेकर एडवाइजरी भी जारी की गई है और इस दौरान सफर न करने का अग्राह किया गया है।

बीते दिनों अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में जहां सीजन की पहली बर्फबारी देखने को मिली, वहीं मध्यवर्ती और मैदानी क्षेत्रों में भी बारिश हुई। प्रदेश में 25 अक्टूबर के बाद भी दो-तीन दिनों के लिए मौसम शुष्क रहने की उम्मीद है।

वहीं, बर्फबारी के चलते रोहतांग दर्रा की तरफ वाहनों की आवाजाही बंद कर दी गई है। अटल टनल रोहतांग होकर लाहौल के लिए वाहनों की आवाजाही जारी रहेगी। येलो अलर्ट को देखते हुए रविवार तक रोहतांग के लिए सभी परमिट रद्द कर दिए हैं।

-PTC NEWS

  • Share