Sun, May 19, 2024
Whatsapp

लखनऊ में भिड़े छात्रों के दो गुट, 12वीं के एक छात्र की पीट-पीट कर हत्या

Written by  Vinod Kumar -- November 27th 2022 12:32 PM
लखनऊ में भिड़े छात्रों के दो गुट, 12वीं के एक छात्र की पीट-पीट कर हत्या

लखनऊ में भिड़े छात्रों के दो गुट, 12वीं के एक छात्र की पीट-पीट कर हत्या

लखनऊ/जयकृष्णा: छात्रों के बीच हुई मारपीट में दौरान एक छात्र की मौत हो गई। विभूतिखंड इलाके के कठौता स्थित एलपीएस में 12वीं का छात्र पुनीत तिवारी उर्फ अंश विभूति खंड में रॉयल माउंट एकेडमी के बाहर दोस्त के साथ खड़ा था। स्कूल की छुट्टी होते ही शनिवार दोपहर में अचानक छात्रों के दो गुटों में भिड़ंत हो गई।

इस दौरान एक गुट ने अंश को पीट-पीटकर मार डाला। अंश के साथी उसे लोहिया अस्पताल लेकर गए, जहां डाक्टरों ने छात्र को मृत घोषित कर दिया। अंश के पिता शंकराचार्य तिवारी बाराबंकी में एआरटीओ के सुपरवाइजर हैं। उन्होंने बताया कि फोन पर उन्हें अंश के मारपीट में घायल होने की जानकारी मिली। दोपहर करीब एक बजे वह लोहिया अस्पताल पहुंचे, जहां उनका बेटा मृत पड़ा मिला।


चिनहट स्थित सेमरा गांव में शंकराचार्य की पत्नी ममता बच्चों के साथ रहती हैं। शंकराचार्य गोंडा के कर्नलगंज स्थित रुदौलिया गांव के मूल निवासी हैं। ममता ने बताया कि शनिवार सुबह उनका बेटा स्कूल जाने के लिए निकला था।

आरोप है कि अंश को किसी ने फोन कर रॉयल माउंट एकेडमी बुलाया था, जहां कुछ युवकों ने उसपर हमला कर दिया। लोहिया अस्पताल पहुंची अंशा की ममता ने तीन छात्रों पर संगीन आरोप लगाए हैं। उन्होंने बताया कि 20 दिन पहले भी छात्रों के दूसरे गुट ने उनके बेटे के साथ झगड़ा किया था। मामले की जानकारी दोनों गुटों के अभिभावकों तक पहुंची थी। अभिभावक स्कूल में बुलाए गए थे। इस दौरान विभूतिखंड पुलिस और स्कूल प्रबंधन ने समझौता करा दिया था।  

डीसीपी पूर्वी लखनऊ प्राची सिंह के मुताबिक रॉयल माउंट एकेडमी के बाहर छात्रों के दो गुटों में मारपीट हुई। इस दौरान भीड़ जमा हो गई और स्कूल के शिक्षक भी वहां पहुंच गए। मारपीट के बाद अंश भीड़ से बाहर निकला और थोड़ी देर बाद बेहोश हो गया। अंश के शरीर पर चोट के गंभीर निशान नहीं मिले हैं। मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत की वजह पता चलेगी। तहरीर के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

- PTC NEWS

  • Tags

Top News view more...

Latest News view more...

LIVE CHANNELS
LIVE CHANNELS