हरियाणा

गुरुग्राम की 24 RWA ने डीसी को लिखी चिट्ठी, कोरोना प्रोटोकॉल लागू करने के लिए मांगे अधिकार

By Arvind Kumar -- April 29, 2021 1:42 pm -- Updated:April 29, 2021 4:26 pm

गुरुग्राम। शहर में बढ़ रहे कोरोना के मामलों के बीच गुरुग्राम की 24 RWA (Residents Welfare Association) ने डीसी को पत्र लिखा है। इस पत्र के जरिए डीसी से कोरोना प्रोटोकॉल लागू करने के लिए और अधिक शक्तियां दिए जाने की मांग की है। पत्र के जरिए कुछ सुझाव भी डीसी को दिए गए हैं जो गुरुग्राम के आरडब्ल्यूए को अपने संबंधित क्षेत्रों में कोरोना की स्थिति का प्रबंधन करने में मदद कर सकते हैं।

RWA की ओर से दिए गए सुझावों में कहा गया है कि Residents Welfare Association को स्थानीय स्तर का लॉकडाउन लगाने का अधिकार दिया जाए। आरडब्ल्यूए की ओर से जारी एडवाइजरी स्थानीय प्रशासन द्वारा मान्य हो। क्लब हाउस, कम्युनिटी सेंटर और किसी अन्य स्थान को कोविड रिलीफ सेंटर में तब्दील करने का अधिकार RWA को दिया जाए। RWA को ऑक्सीजन का स्टॉक इमरजेंसी इस्तेमाल के रखने का अधिकार दिया जाए।

यह भी पढ़ेंअगले दो दिन में अमेरिका से आएंगे 600 ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर

यह भी पढ़ें- हरियाणा सरकार बनाएगी ऑक्सीजन नियंत्रण कक्ष, यह होगा काम

इसके अलावा डीसी से निम्न के लिए तत्काल कार्रवाई का अनुरोध किया गया है। प्रत्येक RWA को 3 ऑक्सीजन कंस्ट्रेंटर उपलब्ध करवाए जाएं, जिसका इस्तेमाल घर पर उपचार कर रहे रोगियों के लिए किया जाएगा। कोविड से संबंधित दवाइयों की उपलब्धता करवाई जाए। एंबुलेंस की उचित दर पर व्यवस्था की जाए।

गंभीर मरीजों के लिए अस्पतालों में ऑक्सीजन बेड्स की व्यवस्था की जाए। वैक्सीन की उपलब्धता बढ़ाए जाने की भी RWA ने मांग की है। RWA का कहना है कि वैक्सीन की कमी के कारण कई वैक्सीनेशन कैंप्स स्थगित कर दिए गए हैं। बहरहाल देखना होगा कि RWA की ओर से लिखे गए इस पत्र पर उपायुक्त क्या संज्ञान लेते हैं।

  • Share