अगले दो दिन में अमेरिका से आएंगे 600 ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर

By Arvind Kumar - April 27, 2021 3:04 pm

नई दिल्ली। एयर इंडिया की अमेरिका से आने वाली अन्य दो उड़ानों में अगले दो दिन के दौरान 600 ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटरलाए जाएंगे। ये कॉन्सेंट्रेटर निजी प्रतिष्ठानों ने अमेरिकी कंपनियों से खरीदे हैं। इसके अलावा भी आगामी कुछ सप्ताह में एयर इंडिया ने निजी प्रतिष्ठानों के लिए 10 हजार ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर ढोने की योजना बनाई है।

अगले दो दिन में अमेरिका से आएंगे 600 ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर

एयर इंडिया के प्रवक्ता ने ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर की ढुलाई किए जाने की पुष्टि की है। प्रवक्ता ने कहा कि एयर इंडिया के मालवाहक विमान अपने बड़े आकार और अंतर्राष्ट्रीय संचालन के अनुभव के बूते बड़े पैमाने पर ऑक्सीजन उपकरणों की ढुलाई में अहम भूमिका निभाते रहेंगे।
 नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्विटर पर लिखा, "हर व्यक्ति के बहुमूल्य जीवन को बचाने और कोरोना महामारी के खिलाफ भारत की लड़ाई को और मजबूत बनाने के लिए नागरिक उड्डयन क्षेत्र की ओर से किया गया एक प्रयास है।"

यह भी पढ़ें- संक्रमित कर्मियों के लिए कोविड देखभाल केंद्र स्थापित करेगी हरियाणा पुलिस

यह भी पढ़ें- अभय चौटाला ने दवाइयों की कालाबाजारी पर सरकार को घेरा


उल्लेखनीय है कि देश में ऑक्सीजन की किल्लत के बीच एयर इंडिया के विमान के जरिए 318 ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर भारत लाए जा चुके हैं। अमेरिका ने 318 ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर भारत भेजे हैं। जिस प्रकार से कोरोना की पहली लहर के बाद भारत ने दुनियाभर के देशों को जरूरत के समय वैक्सीन मुहैया कराई थी, उसी का नतीजा है कि अब संकट के समय में अमेरिका जैसे बड़े देश भारत की मदद के लिए आगे आ रहे हैं।

adv-img
adv-img