राजनीति

जीत का चौक्का लगाने के बाद बीजेपी ने अब गुजरात में किया शंखनाद, पीएम मोदी के रोड शो से आगाज

By Vinod Kumar -- March 11, 2022 2:54 pm

PM Modi roadshow in Gujarat: पांच में से चार राज्यों में प्रचंड जीत के एक दिन बाद ही पीएम नरेंद्र मोदी गुजरात विधानसभा चुनावों का बिगुल फूंक दिया है। यूपी, गोवा, मणिपुर और उत्तराखंड के चुनाव परिणाम जारी होने के अगले ही दिन पीएम मोदी गुजरात पहुंच गए हैं। पीएम मोदी दो दिवसीय गुजरात दौरे पर रहेंगे। यहां साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में पीएम मोदी आज मेगा रोड शो के जरिए भाजपा की चुनावी तैयारियों का शंखनाद माना जा रहा है।

प्रधानमंत्री मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री एवं प्रदेश अध्यक्ष भाजपा के साथ खुली जीप में सवार होकर रोड शो पर निकले। सरदार पटेल रिंग रोड होते हुए यह रोड शो गांधीनगर रायसण में प्रदेश भाजपा कार्यालय श्री कमलम तक पहुंचा। पीएम मोदी के साथ पार्टी कार्यकर्ता केसरिया टोपी पहने नजर आए, जिसमें कमल का चिह्न और गुजराती में बीजेपी लिखा हुआ है. प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत के लिए सड़क के दोनों ओर कई मंच भी बनाए गए थे. लाखों की संख्या में आम लोगों, कार्यकर्ताओं और नेताओं ने सड़क के किनारे खड़े होकर पीएम मोदी का स्वागत किया. रोड शो में करीब 4 लाख लोग शामिल हुए।

PM Narendra Modi holds roadshow in Gujarat ahead of Assembly elections 2022

मोदी के रोड शो में लाखों की संख्या में भीड़ उमड़ी तो इसमें यूक्रेन से आए स्टूडेंट्स भी शामिल थे। वे यहां पीएम मोदी का धन्यवाद जताने आए थे। जिस तरह पीएम ने ऑपरेशन गंगा चलाकर यूक्रेन संकट से छात्रों को सुरक्षित वापस लाया, इससे छात्र काफी प्रभावित नजर आए।

PM Modi news PM Modi roadshow  Gujarat roadshow Gujarat

रोड शो के बाद पीएम मोदी बीजेपी दफ्तर में सांसदों, विधायकों, पदाधिकारियों और राज्य कार्यकारिणी के सदस्यों के साथ बातचीत की। मोदी की उपस्थिति में ही आगामी चुनाव को लेकर प्रदेश के नेताओं की जिम्मेदारी तय होगी। इसके बाद शाम को सरपंच सम्मेलन में हिस्सा लेंगे, जिसमें करीब डेढ़ लाख लोगों के जुटने का दावा किया जा रहा है। कोरोना काल के बाद यह पहला मौका है, जब मोदी गुजरात में किसी बड़े सार्वजनिक कार्यक्रम में शामिल हो रहे हैं। पीएम को अपने बीच पाकर कार्यकर्ताओं का उत्साह भी चरम पर है।

इस साल के अंत में गुजरात विधानसभा चुनाव होने हैं। जिसकी जमकर तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। माना जा रहा है कि पीएम के इस दौरे से भाजपा ने अभी से ही यहां पर चुनाव प्रचार का शंखनाद कर दिया है। पीएम के इस रोड शो के बाद पार्टी बड़े स्तर पर प्लानिंग करेगी और उसी के अनुसार आगे बढ़ेगी।

PM Narendra Modi holds roadshow in Gujarat ahead of Assembly elections 2022

12 मार्च यानी शनिवार को प्रधानमंत्री नवरंगपुरा के सरदार पटेल स्टेडियम में खेल महाकुंभ का शुभारंभ करेंगे। सरदार पटेल स्टेडियम में 1100 कलाकारों के साथ भव्य लाइटिंग का कार्यक्रम भी होगा। इसमें एथलीट के साथ-साथ खेलों से जुड़े अन्य लोग भी मौजूद रहेंगे। इस दौरान एक स्पोर्ट्स पॉलिसी की भी घोषणा की जाएगी। सरदार स्टेडियम के अलावा खेल महाकुंभ राज्य में 500 से ज्यादा जगहों पर होगा।

  • Share