Advertisment

हरियाणा में अकेले चुनाव लड़ेगा अकाली दल, दिल्ली और पंजाब में बना रहेगा गठबंधन

author-image
Arvind Kumar
Updated On
New Update
हरियाणा में अकेले चुनाव लड़ेगा अकाली दल, दिल्ली और पंजाब में बना रहेगा गठबंधन
Advertisment
चंडीगढ़। शिरोमणि अकाली दल ने बीजेपी से गठबंधन तोड़ते हुए हरियाणा में अकेले विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। हालांकि दिल्ली और पंजाब में यह गठबंधन बना रहेगा। शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि पार्टी हरियाणा में अपने दम पर विधानसभा चुनाव लड़ेगी। पार्टी ने यह फैसला बीजेपी द्वारा शिरोमणि अकाली दल के विधायक बलकौर सिंह को अपने साथ शामिल करने के बाद लिया है। पार्टी प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने आरोप गाया कि भाजपा ने अनैतिक तरीके से उनके विधायक को खरीद कर धोखा किया है।
Advertisment
शिअद के वरिष्ठ नेता व प्रवक्ता डॉ. दलजीत सिंह चीमा ने कहा कि ऐसे समय में जब हम सीट बंटवारे को लेकर उनसे बातचीत कर रहे थे, तब हमारे विधायक को पार्टी में शामिल करने के इस अनैतिक कदम का विरोध करने के लिए हमने उनके साथ गठबंधन तोड़ने का फैसला किया है।
Advertisment
बता दें कि बीजेपी और अकाली दल के बीच विधानसभा चुनाव मिलकर लड़ने की बातचीत चल रही थी। लेकिन अकाली विधायक के भाजपा में शामिल हो जाने के बाद यह बातचीत खत्म हो गई और शिरोमणि अकाली दल ने अकेले हरियाणा के रण में उतरने का ऐलान कर दिया। यह भी पढ़ें : 2 माह पहले बीजेपी में गए जेजेपी नेता ने पार्टी छोड़ने का किया ऐलान (VIDEO)
Advertisment
bjp_akali हरियाणा में अकेले चुनाव लड़ेगा अकाली दल, दिल्ली और पंजाब में बना रहेगा गठबंधन अकाली दल पहले से ही हरियाणा की चुनावी तैयारियों में जुटा हुआ था। अकाली प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने पिछले महीनों हरियाणा में कई रैलियां कर साफ कर दिया था कि वो हरियाणा के चुनावी रण में जरूर उतरेंगे। Akali-Dal-Meeting-1 हरियाणा में अकेले चुनाव लड़ेगा अकाली दल, दिल्ली और पंजाब में बना रहेगा गठबंधन (File Photo) उधर पार्टी ने चुनाव लड़ने के इच्छुक उम्मीदवारों से पहले ही आवेदन मंगवा लिए गए थे। पार्टी के पास अभी तक 30 से ज्यादा सीटों पर उम्मीदवारों के आवेदन आ चुके हैं। ऐसे में पार्टी जल्द ही प्रत्याशियों का ऐलान भी कर देगी, क्योंकि नामांकन की प्रक्रिया 27 सितंबर से शुरू हो चुकी है। यह भी पढ़ेंकुरुक्षेत्र में हुई अकाली दल की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक, आवेदन पत्रों को जांचा ---PTC NEWS----
shiromani-akali-dal punjab-latest-news haryana-politics haryana-latest-news haryana-assembly-elections sad-president-sukhbir-singh-badal sad-mla sad-bjp-alliance ptc-news-haryana haryana-news-in-hindi punjab-news-in-hindi punjab-delhi
Advertisment

Stay updated with the latest news headlines.

Follow us:
Advertisment