राजनीति

सभी ट्यूबवैल आवेदकों को मार्च तक मिल जाएंगे कनेक्शन, बिजली मंत्री का वायदा

By Arvind Kumar -- December 29, 2020 4:12 pm -- Updated:Feb 15, 2021

चंडीगढ़। हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत चौटाला ने मंगलवार को यहां कहा कि उनका प्रयास है कि आगामी मार्च माह तक प्रदेश के सभी ट्यूबवैल आवेदकों को बिजली कनेक्शन दे दिए जाएं। करीब चैदह हजार ट्यूबवैल आवेदकों में से सात हजार को तो कनेक्शन दिए जा चुके है और अगली किस्त में आने वाली जनवरी तक 3500 और आवेदकों को कनेक्शन दिए जायेंगे।

Tubewell Connection Haryana सभी ट्यूबवैल आवेदकों को मार्च तक मिल जाएंगे कनेक्शन, बिजली मंत्री का वायदा

शेष 3500 आवेदकों को बाजार से थ्री स्टार मोटर लेकर कनेक्शन लेने की सलाह दी जा रही है। इसके साथ ही चौटाला ने स्पष्ट किया कि पंचायतराज विभाग के प्रस्ताव पर हाल में ग्रामीण क्षेत्र के उपभोंक्ताओं के लिए बिजली दरों में दो फीसदी इजाफा किया गया। साथ ही उन्होंने कहा कि मौजूदा किसान आंदोलन का समाधान केन्द्र सरकार के अधिकार क्षेत्र में है।

यह भी पढ़ें- 30 दिसंबर को होगी किसानों और सरकार की बातचीत, क्या खत्म होगा आंदोलन?

Tubewell Connection Haryana सभी ट्यूबवैल आवेदकों को मार्च तक मिल जाएंगे कनेक्शन, बिजली मंत्री का वायदा

यहां सचिवालय स्थित अपने कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में चौटाला ने कहा कि वे बिजली महकमे के कामकाज की रफ्तार बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं। इस योजना के तहत एसडीओ के 200 पदों पर भर्ती की जायेगी। यह भर्ती आगामी मार्च माह तक कर ली जायेगी। उन्होंने कहा कि जल्दी ही बिजली के खम्भों पर नम्बर डाले जायेंगे ताकि आंधी-तूफान से होने वाले नुक्सान का सही आकलन किया जा सके और किसी तरह के घोटाले की गुंजाइश न रहे।
यह भी पढ़ें- किसान आंदोलन को लेकर ओपी चौटाला की पीएम मोदी को चिट्ठी, लिखी ये बात

Tubewell Connection Haryana सभी ट्यूबवैल आवेदकों को मार्च तक मिल जाएंगे कनेक्शन, बिजली मंत्री का वायदा

रणजीत चौटाला ने कहा कि आगामी 30 जून तक घरेलू बिजली कनेक्शनों की प्रतीक्षा सूची भी पूरी कर दी जायेगी। इसके साथ ही प्रदेश में लाइन लॉस को 31 फीसदी से 17 फीसदी पर लाने के बाद अब और कम करने के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने स्वीकार किया कि कुछ इलाकों में बिजली आपूर्ति शुरू करने का समय बढ़ाया गया है। बिजली आपूर्ति के लिए लाइनें भी दुरूस्त करने का काम चल रहा है। उन्होंने कहा कि म्हारा गांव जगमग गांव योजना के तहत अब तक 5080 गांवों को चौबीस घण्टे बिजली दी जा रही है और भी गांवों को इस दायरे में लाने के प्रयास किए जा रहे है।