अंबाला के बेटे कैप्टन इंदरजीत सिंह का देहांत, सैन्य सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

By  Arvind Kumar October 23rd 2019 05:39 PM -- Updated: October 23rd 2019 05:40 PM

अंबाला। (कृष्ण बाली) सेना में ड्यूटी के दौरान मौत का ग्रास बने कैप्टन इंदरजीत सिंह का अंतिम संस्कार आज पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंबाला छावनी के बब्याल में किया गया। कैप्टन इंदरजीत सिंह के अंतिम संस्कार में सेना के आलाधिकारियों के अलावा, प्रशासनिक अधिकारी और हरियाणा सरकार में निवर्तमान कैबिनेट मंत्री अनिल विज भी मौजूद रहे। आर्मी की टुकड़ी ने अपने साथी को बंदूकों की सलामी दी। उनके पार्थिव शरीर से लिपटे तिरंगे को उनकी धर्मपत्नी को सौंपा और विधिवत रूप से सैन्य सम्मान के साथ उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई।

Captain Inderjit Singh अंबाला के बेटे कैप्टन इंदरजीत सिंह का देहांत, सैन्य सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

बता दें कि कैप्टन इंदरजीत सिंह अरूणाचल प्रदेश में चीन बॉर्डर के साथ दुर्गम चोटियो एवं बर्फीले क्षेत्र में सेना की 22 बटालियन की माहार रजिमेंट में तैनाथ थे। इसी बीच कैप्टन इंदरजीत सिंह की तबीयत बिगड़ गई और फिर उन्हें गुवाहाटी के अपोलो अस्पताल में भर्ती किया गया, जहां पर उनकी उपचार के दौरान मौत हो गई।

Captain Inderjit Singh 3 अंबाला के बेटे कैप्टन इंदरजीत सिंह का देहांत, सैन्य सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

इंदरजीत सिंह का पार्थिव शरीर जैसे ही अंबाला पहुंचा तो पूरे शहर में शोक की लहर दौड़ गई। कैप्टन इंदरजीत की मां की करुण पुकार, उनके पार्थिव शरीर को सलाम करती उनकी धर्मपत्नी की तस्वीरें और अपने पिता के पार्थिव शरीर से लिपटे उनके पांच साल के बेटे की तस्वीरों ने सभी को भावुक कर दिया। आखिर में कैप्टन इंदरजीत के छह साल के बेटे इशप्रीत ने अपने छोटे-छोटे हाथों से अपने पिता को मुखाग्नि दी। सेना में तैनात इंदरजीत की मां बलवंत कौर को बेटे के जाने का दुख है, लेकिन वह चाहती हैं की हर मां को इंदरजीत जैसा बेटा मिले जो मां-बाप का नाम रौशन करे।

यह भी पढ़ें : बिना टिकट बस में सफर कर रहे थे युवक, चैकिंग स्टाफ ने पकड़ा तो घोंप दिया चाकू

---PTC NEWS---

Related Post