'मौत का टावर': फिर चिंटल पैराडीसो के E और F टावर में आई दारारें, डर के माहौल में जी रहे लोग

By  Vinod Kumar September 22nd 2022 11:50 AM

चिंटल पैराडीसो के E और F टावर इसको लेकर जिला प्रशासन ने तफ़्तीश शुरू कर दी है। दरअसल E और F टावर के रेजिडेंट ने जिला प्रशासन से गुहार लगाई थी कि उनके फ्लैट्स की बालकनी और अन्य जगहों में बड़े क्रैक आने शुरू हो गए हैं। कहीं कहीं तो बालकनी बिल्कुल लटक सी गयी है। इसके बाद डीटीपी गुरुग्राम ने मौके का मुआयना कर यहां रहने वाले रेजिडेंट को लेकर चिंता जाहिर की है। जल्द ही E और F टावर का स्ट्रक्चल ऑडिट करवाने का आश्वासन दिया है

टावर में दरारें आने की शिकायत के बाद टॉवरों में दरारें आने के बाद उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने बुधवार को सोसायटी का दौरा किया। उन्होंने दोनों टॉवरों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने यहां रह रहे लोगों से मुलाकात की। उपायुक्त ने मौके का मुआयना करने के बाद वहां रहने वाले लोगों से बातचीत करते हुए कहा कि ई और एफ ब्लॉक निरीक्षण किया है। दोनों ब्लॉक में फॉल्ट नजर आ रहे हैं।

कई जगहों पर हालात बेहद बुरे हैं। इसी के चलते जिला प्रशासन ने इन दोनों टावर्स में रहने वाले रेसिडेंट की सुरक्षा को देखते हुए इन्हें कहीं और शिफ्ट होने के लिए कह दिया है। जल्द ही इन दोनों टावर्स की स्ट्रक्चल ऑडिट करवाई जाएगी।

बता दें कि इसी साल 10 फरवरी को चिंतल पैराडीसो के डी टावर में एक फ्लैट का फ्लोर भरभरा कर गिरने से दो की मौत हो गयी थी। वहीं, फरवरी में हुए हादसे के बाद मामले की जांच सीबीआई को सौंपी गई थी, लेकिन अभी तक जांच के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति ही की जा रही है। बिल्डर समेत अन्य के खिलाफ आपराधिक धाराओं के तहत मामला तो दर्ज किया गया, लेकिन अभी तक किसी की गिराफ्तारी न होना गंभीर सवाल खड़े करता है।

Related Post