तिब्बती धर्मगुरु दलाईलामा ने लगवाई कोरोना वैक्सीन की पहली डोज़

By  Arvind Kumar March 6th 2021 12:51 PM

धर्मशाला। तिब्बती धर्मगुरु दलाईलामा ने धर्मशाला के सरकारी हॉस्पिटल में कोरोना वैक्सीन का अपना पहला डोज़ लिया। हिमाचल प्रदेश सरकार की मंजूरी के बाद दलाई लामा को कोरोना वैक्सीन का टीका लगा है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पिछले दिनों स्पष्ट किया था कि दलाई लामा को वैक्सीन लगवाने का प्रबंध किया जाएगा।

Dalai Lama gets Coronavirus Vaccine तिब्बती धर्मगुरु दलाईलामा ने लगवाई कोरोना वैक्सीन की पहली डोज़

बता दें कि कोरोना के चलते दलाई लामा पिछले कई महीनों से मैक्‍लोडगंज स्थित आवास पर ही थे। लंबे समय के बाद आज वो टीकाकरण के बाहर निकले और धर्मशाला के जोनल अस्पताल में टीका लगावाया। इसके लिए प्रशासन ने पुख्ता व्यवस्था की थी। टीकाकरण के बाद दलाई लामा अपने आवास लौट गए।

यह भी पढ़ें:- को-विन पोर्टल पर वैक्सीनेशन के लिए कैसे लें अपॉइंटमेंट

तिब्बती धर्मगुरु दलाईलामा ने लगवाई कोरोना वैक्सीन की पहली डोज़

यह भी पढ़ें:- 18 मार्च तक चलेगा हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र

गौरतलब है कि एक मार्च से देशभर में कोरोना वायरस वैक्सीनेशन का दूसरा फेज शुरू हो गया है। देश में 60 साल से अधिक उम्र वाले लोगों और 45 साल के ऊपर के ऐसे लोग जो गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं, उन्हें इस फेज में कोरोना वैक्सीन दी जा रही है।

टीकाकरण के लिए को-विन 2.0 पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करना आवश्यक है। एक मोबाइल नंबर के साथ, एक व्यक्ति अधिकतम चार लाभार्थियों का रजिस्ट्रेशन कर सकता है। हालांकि, एक मोबाइल नंबर पर रजिस्टर्ड होने वाले सभी व्यक्तियों में मोबाइल नंबर के अलावा अन्य कुछ भी एक समान नहीं होना चाहिए। ऐसे सभी लाभार्थी का फोटो आईडी कार्ड नंबर निश्चित तौर पर अलग होना चाहिए।

Related Post