पलायन कर रहे प्रवासी मजदूरों से LG अनिल बैजल की अपील

By  Arvind Kumar April 20th 2021 04:43 PM

नई दिल्ली। दिल्ली में लॉकडाउन के ऐलान के बाद प्रवासी मजदूरों का पलायन जारी है। इस बीच दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने प्रवासी कामगारों से अनुरोध किया कि वे दिल्ली न छोड़ें। उन्होंने आश्वासन दिया कि उनकी सभी जरूरतों का ध्यान रखा जाएगा।

बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में कल रात छह दिन का तालाबंदी लागू की गई थी, जो सोमवार सुबह तक जारी रहेगी। इसके सैकड़ों प्रवासी मजदूर घरों की ओर लौट रहे हैं। इन मजदूरों का कहना है कि पिछली बार भी उन्हें कुछ सुविधा नहीं मिली और खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। इसलिए वो अब घर जा रहे हैं।

इस बीच भारतीय रेलवे ने एक बार फिर प्रवासी श्रमिकों को उनके घर तक पहुंचाने की बड़ी जिम्मेदारी ली है। रेलवे ने बुधवार से अगले 3 दिनों तक बिहार जाने वाली 5 और विशेष ट्रेनों को चलाने की घोषणा की है। इससे कोरोना संकट और दिल्ली में एक सप्ताह के कर्फ्यू के बीच पूर्व दिशा की ओर यात्रा करने वालों को काफी राहत मिलेगी।

Coronavirus India Updates यूपी में नाइट कर्फ्यू और वीकेंड लॉकडाउन लगाने का फैसला

यह भी पढ़ें- दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों के बीच केजरीवाल ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

यह भी पढ़ें- कुमारी सैलजा बोलीं- हरियाणा में कोरोना संक्रमण से हालात अत्यंत खतरनाक

उत्तर रेलवे के प्रवक्ता दीपक कुमार ने कहा कि उत्तर रेलवे ने अगले तीन दिनों के दौरान बिहार के लिए 5 और विशेष ट्रेनों की योजना बनाई है। उन्होंने कहा कि 20 अप्रैल को दिल्ली से सहरसा, पटना के लिए विशेष ट्रेन रवाना होगी। 21 अप्रैल को रक्सौल और भागलपुर जाने वाली ट्रेन चलेगी। 22 अप्रैल को दिल्ली से यात्रियों को लेकर दरभंगा के लिए विशेष ट्रेन रवाना होगी।

Related Post