Mon, May 27, 2024
Whatsapp

झारखंड HC से जमानत अर्जी खारिज होने पर हेमंत सोरेन ने SC में दी चुनौती, तत्काल सुनवाई की मांग की

हेमंत सोरेन ने झारखंड हाईकोर्ट की ओर से उनकी जमानत खारिज करने के बाद सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है। सोरेन ने हाईकोर्ट के आदेश को चुनौती देने वाली अपनी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट से तत्काल सुनवाई की मांग की है।

Written by  Deepak Kumar -- May 06th 2024 12:20 PM
झारखंड HC से जमानत अर्जी खारिज होने पर हेमंत सोरेन ने SC में दी चुनौती, तत्काल सुनवाई की मांग की

झारखंड HC से जमानत अर्जी खारिज होने पर हेमंत सोरेन ने SC में दी चुनौती, तत्काल सुनवाई की मांग की

ब्यूरो: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने झारखंड हाईकोर्ट की ओर से उनकी जमानत खारिज करने के बाद सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है। सोरेन ने हाईकोर्ट के आदेश को चुनौती देने वाली अपनी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट से तत्काल सुनवाई की मांग की है। कपिल सिब्बल ने CJI को कहा कि 13 मई को चुनाव होने हैं, ऐसे में उनको चुनाव के लिए जमानत मिलनी चाहिए।

हेमंत सोरेन को 31 जनवरी को किया था गिरफ्तार


सोरेन की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने CJI डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली पीठ के समक्ष याचिका पेश की है। उन्होंने याचिका में कहा कि हेमंत सोरेन को 31 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था, हमने गिरफ्तारी को चुनौती देते हुए उच्च न्यायालय का रुख किया। इस मामले में बहस 28 फरवरी को समाप्त हो गई और तब से उच्च न्यायालय ने फैसला नहीं सुनाया। 

हेमंत सोरेन को चुनाव के लिए मिलनी चाहिए जमानतः कपिल सिब्बल

कपिल सिब्बल ने CJI को कहा कि राज्य में 13 तारीख से चुनाव शुरू हो रहे हैं। ऐसे में हेमंत सोरेन के अधिकार प्रभावित हो रहे हैं। उनको चुनाव के लिए जमानत मिलनी चाहिए। आगे उन्होंने कहा कि हमने 32 याचिका के तहत इस न्यायालय का रुख किया। इस न्यायालय ने नोटिस जारी किया और उच्च न्यायालय ने 3 तारीख को फैसला सुनाया। हमने याचिका दायर की है.. यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि इस तरह से अधिकारों का हनन किया जा रहा है।

सोरेन ने पिछले सप्ताह एक अलग आवेदन के माध्यम से सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था। पिछले सप्ताह सोरेन ने एक अलग आवेदन के माध्यम से सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था और उच्च न्यायालय पर उनके मामले में फैसला नहीं सुनाने का आरोप लगाया था। बता दें सर्वोच्च न्यायालय में सोरेन का मामला दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के मामले जैसा ही है, जो दिल्ली शराब घोटाले में आरोपी हैं।

- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...

LIVE CHANNELS
LIVE CHANNELS