ईडी की पूछताछ में चन्नी के भांजे ने किया तबीयत खराब होने का ड्रामा, सभी मेडिकल रिपोर्ट ठीक

By  Vinod Kumar February 4th 2022 12:03 PM -- Updated: February 4th 2022 02:09 PM

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के भांजे भूपेंद्र सिंह हनी को ईडी ने अवैध रेत खनन मामले में गिरफ्तार किया है। जांच एजेंसी ने गुरुवार शाम हनी को हिरासत में ले लिया और आज उसे सीबीआई अदालत में पेश करेगी। एजेंसी की ओर से कहा गया है कि हनी को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में देर रात गिरफ्तार किया गया है।

ईडी कार्यालय में हुई 8 घंटे की पूछताछ में हनी जब्त की गई रकम के बारे कोई संतोषजनक उत्तर नहीं दे पाया। वह अधिकारियों की ओर से लगातार किए जा रहे सवालों घबरा गया और तबीयत खराब होने की बात कही। रात 11 बजे के करीब उसे मेडिकल के लिए जालंधर सिविल अस्पताल की इमरजेंसी में लाया गया। इसी दौरान भूपेंद्र सिंह हनी लड़खड़ा कर गिर गया। इसके बाद डाक्टरों ने चेकअप किया। जांच में हनी की सभी रिपोर्ट सही पाई गई हैं। अब उसे रिमांड में लेकर पूछताछ होगी।

सूत्रों की मानें तो ED की टीम ने करीब 8 घंटे की पूछताछ में भूपिंदर हनी से सीएम चन्नी से कनेक्शन के बारे में पूछताछ की। हनी से पूछा गया कि क्या यह रकम उनके मौसा यानी सीएम चन्नी ने उनके पास रखवाई थी? या यह अवैध रेत का कारोबार उनके मौसा का है?। हालांकि इसके बारे में हनी से कोई संतुष्टिजनक जवाब नहीं मिला। भूपिंदर हनी अपने घर से मिले 8 करोड़ के कैश के बारे में भी कोई संतुष्टिजनक जवाब नहीं दे सका।

हनी सीएम चन्नी की पत्नी की बहन का बेटा है। ईडी ने 18 जनवरी को भूपिंदर हनी और उसके साथियों के ठिकानों पर मोहाली और लुधियाना में रेड की थी। इस दौरान 10 करोड़ कैश, 12 लाख की रोलैक्स घड़ी, 21 लाख का सोना बरामद किया था। ईडी ने 8 करोड़ हनी के मोहाली के होमलैंड स्थित घर और 2 करोड़ उसके पार्टनर संदीप के लुधियाना स्थित ठिकाने से बरामद किया था।

 

क्यों हुई थी रेड

साल 2018 में पंजाब के नवांशहर में रेत के अवैध खनन को लेकर पंजाब पुलिस ने केस दर्ज किया था।इस मामले में आरोपी कुदरतदीप सिंह थे, जिनकी नवांशहर में एक खदान थी।आरोप है कि कुदरतदीप सिंह ने 2 कंपनियां बनाई थी जिनमें भूपिंदर सिंह हनी भी निदेशक थे।इस केस में 26 आरोपी हैं, जिनमें ज्यादातर ट्रक ड्राइवर हैं।

एफआईआर के मुताबिक पुलिस ने अवैध रेत से भरे 30 ट्रक पकड़े थे। इसी एफआईआर के आधार पर ईडी ने मनी लांड्रिंग का केस दर्ज किया है। इसी एफआईआर के आधार पर भूपिंदर सिंह के मोहाली स्थित अन्य ठिकानों पर 18 जनवरी को रेड की थी।

कांग्रेस 6 फरवरी को पंजाब में कांग्रेस का सीएम चेहरा घोषित करने जा रही है। इसमें नवजोत सिद्धू और सीएम चरणजीत चन्नी की दावेदारी है। ऐसे में इस कार्रवाई की टाइमिंग को लेकर खूब चर्चा हो रही है। पंजाब कांग्रेस के सीएम चेहरे की रेस में चन्नी ही सबसे आगे हैं।

 

Related Post