पाकिस्तान में फिर मंदिर पर हमला कर हुई तोड़फोड़, 22 महीनों में 9वां अटैक

By  Vinod Kumar December 21st 2021 03:00 PM -- Updated: December 21st 2021 03:02 PM

नेशनल डेस्क: पाक‍िस्‍तान में अल्पसंख्यक समुदाय के धार्मिक संस्थानों पर लगातार हमले जारी हैं। यहां जानबूझकर हिंदू मंदिरों और दूसरे धर्म के धार्मिक संस्थानों को निशाना बनाकर तोड़फोड़ की जाती है। बार बार हमला होने के बाद भी ना तो सरकार और ना ही पुलिस आरोपियों पर कोई कार्रवाई करती है।

एक बार पाक‍िस्‍तान के कराची में कट्टरपंथियों ने इस बार नरियन पोरा हिंदू मंदिर पर हमला किया है। जहां कट्टरपंथियों ने मां दूर्गा के मंदि‍र में तोड़फोड़ करने के साथ ही मां दूर्गा को खंडित कर दिया। पाकिस्‍तानी पत्रकार वीनगास ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है। वीनगास ने अपने ट्वीट में साथ ही कहा है क‍ि पिछले 22 महीने में यह हिंदू मंदिरों पर 9वां बड़ा हमला है।

temple vandalised karachi Pakistan , पाकिस्तान में हिंदू मंदिर पर हमला, कराची,पाकिस्तान, मंदिर में तोड़फोड़, हिंदू मंदिर पर हमला मंदिर में की गई तोड़फोड़

पाक‍िस्‍तानी पत्रकार वीनगास ने अपने ट्वीट कहा है क‍ि सुप्रीम कोर्ट की तरफ से जारी नोटिस और सरकार की तरफ से मंद‍िरों की रक्षा के ल‍िए क‍िए जा रहे दावे के बावजूद 22 महीनों में यह हिंदू मंदिर पर यह 9वां हमला है, कुछ भी नहीं बदला है। यह तब होता है जब अपराधियों को मुक्त चलने दिया जाता है। मालूम हो क‍ि इससे पहले भी कट्टरपंथी पाक‍िस्‍तान में कई मंद‍िरों पर हमले कर चुके हैं।

temple vandalised karachi Pakistan , पाकिस्तान में हिंदू मंदिर पर हमला, कराची,पाकिस्तान, मंदिर में तोड़फोड़, हिंदू मंदिर पर हमला मंदिर में की गई तोड़फोड़

पाक‍िस्‍तान में कट्टरपंथियों की तरफ से हिंदू मंद‍िरों पर बीते कुछ सालों में हुए हमलों के मामले में पाक‍िस्‍तान सुप्रीम कोर्ट सख्‍त रूख अख्त‍ियार कर चुका है। पाकिस्तान के पंजाब सूबे में गणेश मंदिर पर कट्टरपंथियों की तरफ से क‍िए गए हमले के बाद सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में पंजाब सूबे के मुख्य सचिव और इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस को तलब क‍िया था।

Related Post