जींद में किसानों का अनोखा प्रदर्शन, मंदिरों की घंटियां लेकर नेताओं को जगाने का किया काम

By  Arvind Kumar August 3rd 2020 09:46 AM

जींद। (अमरजीत खटकड़) जींद में भारतीय किसान यूनियन ने तपती गर्मी में कृषि अध्यादेशों को लेकर सरकार के खिलाफ अनोखा प्रदर्शन किया। इस दौरान किसान रानी तालाब से हाथों में मदिरों की घंटियां लेकर सांसद बृजेंद्र सिंह के निवास स्थान जींद पर गए और वहां पर अपनी मांगों को लेकर जींद में सांसद बृजेंद्र सिंह को ज्ञापन सौंपा।

 किसानों ने घंटियां बजा कर नेताओं को जगाने का प्रयास किया। इसी दौरान किसानों ने रोड पर घंटी बजाकर प्रदर्शन किया। भाकियू के राष्ट्रीय संयोजक रामफल कंडेला ने बताया कि केंद्र सरकार जो अध्यादेश लेकर आई है वे किसान विरोधी हैं। इससे समर्थन मूल्य खत्म हो जाएगा और मंडियां भी नहीं बचेंगी। बड़ी कंपनियां औने-पौने दामों पर किसानों से सीधे फसल खरीदेंगी और बाजार में मनमाने रेट पर बेचेंगी।

Farmer Protest in Jind | Haryana Latest News in Hindi

मंडी से बाहर जो फसल की खरीद होगी उसके भुगतान में धोखाधड़ी हो सकती है। केंद्र सरकार समय पर फसल के भुगतान और समर्थन मूल्य की गारंटी दे। सांसदों के माध्यम से केंद्र सरकार तक किसानों की मांग पहुंचाई जाएगी।

भारतीय किसान यूनियन के युवा प्रदेश अध्यक्ष रवि आजाद ने चेतावनी दी है कि अगर मांगे नही मानी तो 4 सितंबर रोहतक में प्रदेश स्तर पर पंचायत होगी जिसमें कड़ा फैसला लिया जाएगा।

---PTC NEWS---

Related Post