पराली जलाने वाले किसानों पर कार्रवाई के आदेश पर बिफरे किसान

By  Arvind Kumar October 12th 2019 10:46 AM

फतेहाबाद। (साहिल रुखाया) पराली जलाने को लेकर फतेहाबाद जिला प्रशासन की ओर से किसानों पर कानूनी कार्रवाई के आदेश दिए जाने के बाद इलाके के किसान गुस्से में हैं। आज (शुक्रवार) किसान संघर्ष समिति के पदाधिकारियों के साथ किसान लघु सचिवालय पहुंचे और पराली के मुद्दे पर डीसी को ज्ञापन सौंपना चाहा लेकिन ऑफिस में डीसी नहीं मिले तो इसके बाद अन्य सीनियर अधिकारी की किसानों ने जानकारी ली। जब अधिकारी नहीं मिले तो किसानों ने लघु सचिवालय गेट पर ज्ञापन कॉपी को जलाकर सरकार और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की।

Farmer 2 पराली जलाने वाले किसानों पर कार्रवाई के आदेश पर बिफरे किसान

ज्ञापन जलाने के बाद मीडिया से बात करते हुए किसान संघर्ष समिति के संयोजक मनदीप सिंह ने कहा कि किसान पहले ही खेती पर महंगाई और लागत मूल्य कम मिलने से परेशान हैं और अब किसान को बिना सुविधा पराली के निस्तारण के लिए कानूनी कार्रवाई का डर दिखाकर दबाने का काम किया जा रहा है। मनदीप सिंह ने कहा कि पिछले वर्ष सरकार ने किसानों की पराली खरीदने का वादा किया था लेकिन अब धरातल पर सरकार ने इस समस्या पर कोई काम नहीं किया। अब धान की फसल निकालने का समय आया है तो सरकार अपने सरकारी तंत्र के जरिए किसानों पर एफआईआर की धमकी दे रही है।

Farmer 3 पराली जलाने वाले किसानों पर कार्रवाई के आदेश पर बिफरे किसान

मनदीप सिंह ने कहा कि फतेहाबाद के डीसी ने किसानों पर पराली जलाने को लेकर कानूनी कार्रवाई का आदेश दिया है लेकिन डीसी ने पराली के निस्तारण की कोई योजना किसी किसान को नहीं बताई है। उन्होंने कहा कि 16 अक्टूबर को किसान एकत्रित होकर आंदोलन की आगामी रूपरेखा बनाएंगे और सरकार के तानाशाही रवैये के खिलाफ अपना विरोध जताएंगे।

यह भी पढ़ें : ‘आप’ को विकल्प के रूप में देख रही जनता, भाजपा-कांग्रेस को नकारा : सुशील गुप्ता

---PTC NEWS---

Related Post