पासपोर्ट वेरिफिकेशन सेवा में हरियाणा पुलिस ने हासिल किया तीसरा स्थान

By  Arvind Kumar June 23rd 2020 07:44 PM

चंडीगढ़। हरियाणा पुलिस को एक बार फिर राष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिली है। विदेश मंत्रालय, भारत सरकार ने एक बार फिर पासपोर्ट सत्यापन के लिए हरियाणा पुलिस के प्रयासों की सराहना करते हुए देश भर में तीसरा स्थान प्रदान किया है।

 हरियाणा पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) मनोज यादव ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि राज्य पुलिस ने पासपोर्ट सत्यापन की समय सीमा पांच दिन निर्धारित कर दी है ताकि नागरिकों को जल्द से जल्द पासपोर्ट मिल सके। निकट भविष्य में इस प्रक्रिया को पांच दिन से भी कम समय में लाने की कोशिश की जा रही है।

Haryana Police bag 3rd rank for faster passport verification

उन्होंने पुलिस बल के सभी अधिकारियों व जवानों को इस उल्लेखनीय उपलब्धि के लिए बधाई देते हुए कहा कि यह बहुत गर्व की बात है कि हरियाणा पुलिस द्वारा नागरिकों को प्रदान की जा रही पासपोर्ट सत्यापन सेवाओं को राष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिली है। उन्होंने इसके लिए सभी फील्ड इकाइयों के उत्कृष्ट प्रदर्शन की भी प्रशंसा की।

पासपोर्ट सत्यापन में हरियाणा और केरल राज्य द्वारा संयुक्त रूप से तीसरा स्थान प्राप्त किया गया है जबकि 3 दिनों के भीतर पासपोर्ट सत्यापन रिपोर्ट भेजने वाले आंध्र प्रदेश राज्य को प्रथम स्थान व 4 दिनों में रिपोर्ट भेजने वाले तेलंगाना को द्वितीय रैंक मिला है।

उल्लेखनीय है कि विदेश मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा हर साल 24 जून को पासपोर्ट सेवा दिवस के रूप में मनाया जाता है।

---PTC NEWS---

Related Post