वैक्सीन खरीद के लिए ग्लोबल टेंडर जारी करेगी हरियाणा सरकार

By  Arvind Kumar May 13th 2021 10:42 AM -- Updated: May 13th 2021 10:49 AM

चंडीगढ़। हरियाणा में वैक्सीनेशन की धीमी रफ्तार को गति देने के लिए जल्द ही सरकार वैक्सीन खरीदने के लिए ग्लोबल निविदाएं जारी करेगी। स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने जानकारी देते हुए बताया कि यह फैसला इसलिए लिया जा रहा है कि ताकि राज्य के प्रत्येक 18+ नागरिकों को जल्द से जल्द टीकाकरण प्रदान किया जा सके।

उल्लेखनीय है कि पिछले दिन ही कोविड की समीक्षा को लेकर स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज की केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन के साथ वीडियो-कांफ्रेसिंग हुई थी। इस दौरान अनिल विज ने कहा था कि राज्य को और कोविशिल्ड वैक्सिन की जरूरत है ताकि दूसरी खुराक समय पर दी जा सके।

यह भी पढें: वैक्सीन की बर्बादी करने वाले राज्यों में हरियाणा टॉप पर

यह भी पढें: कोरोना संक्रमित महिला का बदली हो गया शव

उन्होंने बताया कि हरियाणा में वैक्सिन की पहली खुराक करीब 37 लाख लोगों को दी गई है जबकि दूसरी खुराक 8 लाख लोगों को दे दी गई है। वहीं डॉ. हर्षवर्धन ने भी कहा कि राज्यों को 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को दूसरी खुराक देने पर प्राथमिकता देनी चाहिए।

बता दें कि कोरोना से निपटने के लिए राज्य में लॉकडाऊन लगाया गया है। जिसके चलते कोरोना मामलों में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। जहां 4 मई तक प्रतिदिन 15786 मामले सामने आ रहे थे वहीं 12 मई को 11637 केस सामने आए हैं।

Related Post