कुल्लू में फंसे लाहौल घाटी के 133 किसानों को पहुंचाया रोहतांग पार

By  Arvind Kumar April 25th 2020 04:53 PM

मनाली। (नितिन शर्मा) कोविड-19 के खतरे से निपटने के लिए लगाए गए लॉक-डाउन के कारण कुल्लू जिला के विभिन्न भागों में फंसे लाहौल घाटी के किसानों के लिए शनिवार का दिन बड़ा सुकून लेकर आया जब कुल्लू से 23 वाहनों में 138 किसानों को रवाना किया गया। जनजातीय जिला लाहौल-स्पिति के विधायक एवं प्रदेश मंत्रिमण्डल में कृषि, जनजातीय विकास व सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री राम लाल मारकण्डा कुल्लू जिला में फंसे लाहौल घाटी के किसानों व बागवानों को अपने गृह क्षेत्र में पहुंचाने के लिए लगातार प्रयासरत हैं। मारकण्डा ने बताया कि शुक्रवार को उन्होंने अधिकारियों सहित स्वयं रोहतांग पहुंचकर सड़क का जायजा लिया।

रोहतांग से महज तीन किलोमीटर पीछे तक सड़क छोटे वाहनों की आवाजाही के लिए उपयुक्त पाई जाने पर उन्होंने तुरंत घाटी के लोगों के लिए वाहनों की व्यवस्था तथा सुरक्षा की दृष्टि से अन्य सभी व्यवस्थाएं कर दीं। उन्होंने कहा कि सर्वप्रथम कोरोना संकट के एहतियाती उपायों पर ध्यान दिया गया। कुल्लू की ओर से कोठी में तथा लाहौल घाटी के कोकसर में घाटी में प्रवेश करने वाले सभी लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग व स्वास्थ्य चैक-अप की व्यवस्था की गई।

मारकण्डा ने बताया कि कुल्लू से 23 वाहनों की व्यवस्था करके 138 लोगों को इनमें रवाना किया गया। स्वास्थ्य स्क्रीनिंग के दौरान पांच लोगों को अस्वस्थ पाए जाने पर उन्हें कोठी से वापस भेजा गया और इस प्रकार 133 लोग शनिवार को लाहौल घाटी पहुंचे। बता दें कि मारकण्डा ने राहनी नाला से लेकर रोहतांग को स्वयं लोगों के साथ पैदल पार किया और लोगों का हौंसला बढ़ाया।

---PTC NEWS---

Related Post