'Gadar 2' earnings: 'गदर 2' ने बॉक्स ऑफिस पर की 200 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई, तोड़े कई रिकॉर्ड

'गदर: एक प्रेम कथा' की सीक्वल, यह फिल्म रिलीज के दो दिनों में सनी देओल के करियर की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है।

By  Rahul Rana August 16th 2023 04:17 PM

ब्यूरो : सनी देओल और अमीषा पटेल की फिल्म 'गदर 2' ने रिलीज के केवल पांच दिनों के भीतर 200 करोड़ रुपये से अधिक का शानदार बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया है। इंडस्ट्री एक्सपर्ट्स के मुताबिक, अकेले स्वतंत्रता दिवस पर फिल्म ने 56 करोड़ रुपये की अच्छी-खासी कमाई की। 'गदर: एक प्रेम कथा' का यह सीक्वल तेजी से सनी देओल के करियर के शीर्ष पर पहुंच गया है, और स्क्रीन पर आने के केवल दो दिनों के भीतर उनकी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है।



सनी देओल और अमीषा पटेल की फिल्म ने 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस पर बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई की। Sacnilk.com के मोटे अनुमान से पता चलता है कि फिल्म ने इस महत्वपूर्ण दिन पर 55.5 करोड़ रुपये की शानदार कमाई की।

Sacnilk.com के मुताबिक, फिल्म ने शुक्रवार को 40 करोड़ रुपये की ओपनिंग के साथ अपना सफर शुरू किया, इसके बाद शनिवार को 43 करोड़ रुपये और रविवार को 51 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। स्थिर प्रदर्शन का प्रदर्शन करते हुए, फिल्म ने सोमवार को अपेक्षाकृत मामूली गिरावट का अनुभव किया और लगभग 38 करोड़ रुपये कमाए। फिलहाल, फिल्म का पांच दिनों का नेट कलेक्शन 229 करोड़ रुपये के शानदार आंकड़े तक पहुंच गया है।

सनी देओल और अमीषा पटेल ने 'गदर 2' के देशभर में प्रमोशन में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। सनी देओल मंगलवार को मध्य प्रदेश के महू में थे। स्वतंत्रता दिवस उत्सव के हिस्से के रूप में, उन्होंने इंदौर से लगभग 25 किमी दूर स्थित महू छावनी के भीतर इन्फैंट्री रिसर्च सेंटर और संग्रहालय में एक कार्यक्रम में भाग लिया।



व्यापार विश्लेषक तरण आदर्श के अनुसार, 2001 की हिट फिल्म 'गदर: एक प्रेम कथा' के लंबे समय से प्रतीक्षित सीक्वल ने स्वतंत्रता दिवस पर अब तक की सबसे बड़ी एकल-दिवसीय कमाई दर्ज की।

शुक्रवार को फिल्म ने 40.10 करोड़, शनिवार 43.08 करोड़, रविवार 51.70 करोड़, सोमवार 38.70 करोड़, मंगलवार 55.40 करोड़। कुल: ₹ 228.98 करोड़। 

सनी ने इंस्टाग्राम पर फिल्म का कलेक्शन पोस्टर साझा किया।

फिल्म की भारी सफलता को लेकर सोमवार को 'गदर 2' की टीम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. 'गदर 2' के लिए दर्शकों के प्यार को देखकर शुरुआत में उनकी क्या प्रतिक्रिया थी, इसे साझा करते हुए सनी ने कहा, "फिल्म की रिलीज से पहले मैं काफी तनाव में था। जब फिल्म रिलीज हुई, तो मैं पूरी रात रोया और हंसा। मेरे पिता आसपास थे और वह मुझे देखा। मैंने उनसे कहा, 'मैंने शराब नहीं पी है। मैं खुश हूं, मैं क्या कर सकता हूं।'


अनिल शर्मा द्वारा निर्देशित, 'गदर 2' उस सफल फिल्म की अगली कड़ी है जो मूल रूप से 2001 में सिनेमाघरों में आई थी। फिल्म में, सनी देओल ने एक ट्रक ड्राइवर तारा का किरदार निभाया था, जबकि अमीषा ने सकीना का किरदार निभाया था। कहानी 1947 में भारत के विभाजन की पृष्ठभूमि पर आधारित है। 'गदर 2' में, कहानी तारा सिंह के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसका किरदार सनी देयोल ने निभाया है, जो सीमा पार करने और उत्कर्ष शर्मा द्वारा निभाए गए अपने बेटे को बचाने के लिए एक साहसिक मिशन पर निकलता है। जिसे पाकिस्तान में बंदी बना लिया गया है। 


Related Post