नए साल पर हिमाचल में कोविड गाइडलाइन के साथ होगा पर्यटकों का स्वागत, सरकार ने जारी किए आदेश

नए साल पर हिमाचल में कोविड गाइडलाइन के साथ होगा पर्यटकों का स्वागत, सरकार ने जारी किए आदेश

By  Vinod Kumar December 28th 2022 04:03 PM -- Updated: December 28th 2022 06:24 PM

शिमला/रमिता सोनी: चीन समेत दूसरे देशों में बढ़ते कोरोना के मामले के बाद भारत सरकार के साथ साथ राज्य सरकारें भी अलर्ट हैं। इस बीच देश के कई राज्यों ने कोविड-19 को लेकर एडवाइजरी जारी कर दी है। ऐसे राज्यों में हिमाचल प्रदेश भी शामिल है। सरकार ने प्रदेश में मास्क लगाना, उचित दूरी का पालन करने सहित अन्य प्रोटोकॉल का पालन करने की एडवाइजरी जारी की है।

वहीं, नए साल के जश्न के लिए प्रदेश में पर्यटकों की भारी भीड़ हिमाचल में उमड़ती है। भीड़ पर काबू पाने के साथ-साथ कोविड-19 के नियमों का पालन कराना भी पुलिस के लिए किसी टेढ़ी खीर से कम नहीं है। इस बीच प्रदेश सरकार ने पर्यटन स्थलों में ढाबों, रेस्तरां व खाने-पीने की दुकानों को 2 जनवरी तक 24 घंटे खोलने का निर्णय लिया है।

इसके साथ ही हिमाचल सरकार नए साल का जश्न मनाने आने वाले पर्यटकों का दिल खोलकर स्वागत करने की बात कह रही है। मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने कहा कि प्रदेश में पर्यटकों का स्वागत है। कोविड-19 को लेकर आज बैठक भी की गई है। सरकार कोविड को लेकर गंभीर है। इससे निपटने के लिए सभी जरूरी एतिहात बरते जाएगे।

सीएम ने कहा कि हिमाचल में पर्यटकों को कोविड-19 संबंधी उचित व्यवहार के लिए प्रोत्साहित करने के साथ-साथ इससे संबंधित उचित निगरानी भी रखी जानी चाहिए। सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि फ्लू जैसे लक्षण वाले लोगों की कोविड-19 की जांच भी अवश्य करवाई जाए ताकि उनका शीघ्र इलाज शुरू किया जा सके। उन्होंने कहा कि राज्य के स्वास्थ्य संस्थानों में पर्याप्त जांच सुनिश्चित की जानी चाहिए।

Related Post