T20 World Cup2022: विश्व कप से पहले भारत को लगा बड़ा झटका, चोट के चलते टीम से बाहर हुए बुमराह

By  Vinod Kumar September 29th 2022 03:39 PM -- Updated: September 30th 2022 06:13 PM

T20 World Cup2022: अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में शुरू हो रहे टी20 विश्व कप से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। चोट के कारण तेज गेंदबाज जस्प्रीत बुमराह भारतीय टीम से बाहर हो गए हैं। चोट से उबरने के बाद बुमराह ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वापसी की थी। उम्मीद थी कि बुमराह वर्ल्ड कप में खेलेंगे, लेकिन अब एक बार फिर बुमराह चोटिल होने के कारण बाहर हो गए थे।



न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक कमर के दर्द के कारण जस्प्रीत बुमराह वर्ल्ड कप से बाहर हुए हैं। जसप्रीत बुमराह को कमर के दर्द से छुटकारा पाने के लिए सर्जरी की जरूरत नहीं है, लेकिन उन्हें ठीक होने में 4 से 6 महीने तक क्रिकेट से दूर रहना पड़ेगा। अब बुमराह टीम के साथ विश्व कप टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना नहीं होंगे।


बुमराह के बिना भारतीय गेंदबाजी कमजोर आ रही है। एशिया कप और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई सीरीज भारतीय गेंदबाजी बुमराह के बिना कमजोर नजर आई थी। दोनों ही सीरीज में भारतीय गेंदबाजों ने अंतिम और निर्णायक ओवर्स में खूब रन लुटाए थे।


टीम मैनजमेंट के सामने अब सवाल ये है कि किसे बुमराह के विकल्प के तौर पर टीम में शामिल किया जाए। इस समय विश्व कप के लिए चुनी गई टीम में दीपक चाहर और मोहम्मद शमी को स्टैंडबाय पर रखा गया है। मोहम्मद शमी भी कुछ दिन पहले कोविड पॉजिटिव हो गए थे, लेकिन अब उनकी रिपोर्ट निगेटिव है। वहीं, दीपक चाहर ने बुधवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की थी।


चोटिल हो रहे खिलाड़ियों के कारण भारतीय टीम की चिंताएं बढ़ गई है। बुमराह के साथ ऑलराउंडर रविंद्र जड़ेजा भी चोटिल होकर विश्व कप से बाहर हो गए हैं। इसके साथ ही दीपक हुड्डा को भी इंजरी के चलते साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही सीरीज से बाहर हो गए हैं।



टी-20 वर्ल्डकप के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, आर. अश्विन, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह। स्टैंडबाय खिलाड़ी: मोहम्मद शमी, दीपक चाहर, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई।


Related Post