पंचतत्व में विलीन हुए मूंदसा के अमित कुमार, श्रीनगर में हुए थे शहीद

By  Arvind Kumar December 7th 2019 09:46 AM -- Updated: December 7th 2019 10:00 AM

झज्जर। (प्रदीप धनखड़) श्रीनगर के तंगधार में अपने साथियों के साथ हिमस्खलन में शहीद हुए झज्जर के गांव मूंदसा के अमित कुमार गमगीन माहौल के बीच शुक्रवार की देर शाम अपने पैतृक गांव में पंचतत्व में विलीन हो गए। पूरे राजकीय सम्मान के साथ शहीद अमित कुमार का गांव की पंचायती भूमि पर अंतिम संस्कार कर दिया गया। शहीद अमित कुमार के अंतिम संस्कार के दौरान उस समय माहौल और ज्यादा गमगीन हो गया जब शहीद अमित के बड़े भाई जोकि खुद सैनिक है ने अपने छोटे भाई शहीद अमित को मुखाग्रि दी।

Martyr Amit Kumar पंचतत्व में विलीन हुए मूंदसा के अमित कुमार, श्रीनगर में हुए थे शहीद

हर आंखें नम थी और गांव के हर कोने से आवाज एक ही आ रही थी कि शहीद अमित कुमार अमर रहे। शहीद अमित कुमार के पार्थिव शरीर के साथ आए सैन्य अधिकारियों के अलावा, जिला प्रशासन के अधिकारियों व विभिन्न राजनेताओं ने शहीद अमित के पार्थिव शरीर पर पुष्पाजंलि अर्पित कर उन्हें अपनी श्रद्धाजंलि दी। शहीद अमित के परिजनों के अलावा पूरा गांव पिछले 48 घंटे से शहीद अमित के पार्थिव शरीर के गांव में आने का इंतजार कर रहा था। दोपहर बाद करीब शाम चार बजे जैसे ही शहीद अमित का शव गांव में लाया गया तो हर किसी की आंखें नम हो गई और सभी ने अपने गुंजायमान नारों के बीच शहीद अमित के सम्मान में नारे लगाने शुरू कर दिए।

शहीद अमित कुमार पंचतत्व में विलीन हुए मूंदसा के अमित कुमार, श्रीनगर में हुए थे शहीद

बाद में शहीद अमित की अंतिम यात्रा उसके घर में औपचारिकताएं निभाने के बाद शुरू हुई और अमित के सम्मान में गगनभेदी नारों के बीच गांव की उस पंचायती भूमि पर पहुंची जहां पर शहीद अमित के अंतिम संस्कार करने की तैयारियां की गई थी। शहीद अमित के पार्थिव शरीर के साथ आई सेना के जवानों की टुकड़ी व हरियाणा पुलिस की टुकड़ी ने हवा में गोलियां दागकर शहीद को श्रद्धाजंलि दी। इससे पहले शहीद अमित के पार्थिव शरीर पर जिला प्रशासन की तरफ से एसडीएम शिखा,डीएसपी रणबीर सिंह व झज्जर की विधायक और पूर्व शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल व भाजपा सांसद डॉ.अरविन्द शर्मा की तरफ से उनके भाई राज अरविन्द शर्मा ने पुष्पचक्र अर्पित कर उन्हें श्रद्धाजंलि दी। गांव के सैकड़ों युवा बाईकों पर आकर झज्जर से शहीद अमित के पार्थिव शरीर के साथ गांव पहुंचे और शहीद के सम्मान में नारेबाजी की।

यह भी पढ़ेंVIDEO: हुड्डा ने जो किया, वो सबने देखा है, जल्द ही हुड्डा जेल जाने वाले हैं: अनिल विज

---PTC News---

Related Post