ऑटो इंडस्ट्री में मंदी का असर, मारुति के हरियाणा में स्थित प्लांट में दो दिन नहीं होगा प्रोडक्शन

By  Arvind Kumar September 4th 2019 05:46 PM

गुरुग्राम। (नीरज वशिष्ठ) देश भर में ऑटो मोबाइल सेक्टर में आर्थिक मंदी का असर देश के बड़े उद्योगों पर भी दिखने लगा है। जिसमे विश्व विख्यात मारुति सुजुकी ने भी अपनी हरियाणा में स्थित दोनों यूनिट जिसमें गुरुग्राम उद्योग विहार और मानेसर स्थित प्लांट शामिल है, में 7 और 9 सितंबर को प्रोडक्शन बन्द करने का फैसला लिया है।

Maruti 3 (1) ऑटो इंडस्ट्री में मंदी का असर, मारुति के हरियाणा में स्थित प्लांट में दो दिन नहीं होगा प्रोडक्शन

दरअसल ऑटो सेक्टर में छाई मंदी का असर मारुति की गाड़ियों की बिक्री पर भी पड़ा है। जिसके चलते अब मारुति प्रबंधन ऐसे विकल्पों पर भी विचार करने लगा है। जानकारी के मुताबिक कंपनी प्रबंधन ने यह फैसला प्रोडक्शन और सेल को बैलेंस करने के लिहाज से लेना शुरू किया है।

यह भी पढ़ें : बुलेट पर पटाखे बजाना पड़ा महंगा, कटे 16-16 हजार के चालान

कंपनी में कामगार यूनियन के जनरल सेक्रेटरी कुलदीप झांघू का कहना है कि गुरुग्राम और मानेसर प्लांट में गाड़ियों का प्रोडक्शन ज्यादा हो गया है और देश में मंदी के चलते गाड़ियों की सेल कम हो गई है जिसके चलते प्रोडक्शन और सेल को बैलेंस करने के लिए ये फैसला लिया गया है।

Maruti 2 (1) ऑटो इंडस्ट्री में मंदी का असर, मारुति के हरियाणा में स्थित प्लांट में दो दिन नहीं होगा प्रोडक्शन

ये पहली बार नहीं है कि इससे पहले भी इसी साल फरवरी में इस तरह का फैसला लिया गया था जब कंपनी में उत्पादन ज्यादा हो गया था और सेल कम हो गई थी। इस मंदी के लिए कामगार यूनियन के महासचिव की माने तो इसके लिए जीएसटी और नोटबंदी एक लिहाज से बड़ा कारण जरूर है।

यह भी पढ़ेंशराब के नशे में बिना दस्तावेजों के ट्रैक्टर चला रहे चालक का 59 हजार का चालान

---PTC NEWS---

Related Post