विजय दिवस पर देशभर में कार्यक्रम, जींद में शहीद स्मारक पर शहीदों को किया नमन

By  Arvind Kumar December 16th 2019 11:57 AM -- Updated: December 16th 2019 12:12 PM

जींद। (अमरजीत खटकड़) आज विजय दिवस पर देशभर में कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। विजय दिवस के मौके पर डीसी अदित्य दहिया, सैन्य अधिकारीयों एंव विभिन्न सामाजिक संस्थाओं ने गोहाना रोड पर स्थित शहीद स्मारक पर पुष्प चक्र चढ़ाकर शहीदों को नमन किया। इस दौरान उपायुक्त ने कहा कि 16 दिसम्बर 1971 का दिन भारतीय सेनाओं के इतिहास में स्वर्णिम दिन था। इस दिन भारतीय सेना के सम्मुख लगभग एक लाख पाकिस्तानी सैनिकों ने समर्पण किया था।Vijay Diwas 1

विजय दिवस पर देशभर में हो रहे कार्यक्रम, जींद में शहीदों को किया गया नमनउपायुक्त ने कहा कि हमें अपने कार्य को पूर्णतत्परता, निष्ठा व उत्तरदायी तरीके से करना चाहिए। हमें आजादी शहीदों की कुर्बानी से मिली है। इस आजादी को सहेजकर रखने का दायित्व प्रत्येक भारतवासी का बनता है। उन्होंने कहा कि विश्व बन्धुत्व की भावना को विकसित किया जाना चाहिए।

Vijay Diwas 4 विजय दिवस पर देशभर में हो रहे कार्यक्रम, जींद में शहीदों को किया गया नमन

उपायुक्त ने कहा कि देश के लिए अपने प्राणों का सर्वोच्च बलिदान देने वाले शहीदों की शहादत को भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने बताया कि जिला में सैनिक परिवार भवन संस्थान में सैनिकों के बच्चों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इन प्रशिक्षण संस्थान में विद्यार्थियों को अन्य प्रकार की सुविधांए भी उपलब्ध करवाई जा रही है। सेवानिवृत कर्नल डीके भारद्वाज ने भी विजय दिवस पर विस्तार से जानकारी दी और बताया कि आज के दिन भारतीय सेना ने पाकिस्तान की सेना को समर्पण करने पर मजबूर कर दिया था।

यह भी पढ़ेंबीजेपी नेता ने जामिया हिंसा को बताया आतंकी हमला, कहा- गोधरा कांड दोहराने की तैयारी

---PTC NEWS---

Related Post