पंजाब के पास सिर्फ 5 दिन की कोविड वैक्सीन बची, कैप्टन ने केंद्र से की ये अपील

By  Arvind Kumar April 11th 2021 09:50 AM

चंडीगढ़। पंजाब में एक दिन में 85,000 से 90,000 व्यक्तियों के टीकाकरण के मौजूदा स्तर के मुताबिक राज्य के पास सिर्फ पांच दिनों की सप्लाई (5.7 लाख कोविड खुराकें) रह गई हैं। इसके चलते पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने केंद्र सरकार से अपील की है कि पुष्ट किए गए सप्लाई ऑर्डरों के हिसाब से अगली तिमाही के लिए राज्यों के साथ वैक्सीन की सप्लाई का कार्यक्रम साझा किया जाए।

पंजाब के पास सिर्फ 5 दिन की कोविड वैक्सीन बची, कैप्टन ने केंद्र से की ये अपील

मुख्यमंत्री ने कोविड वैक्सीन की अगली सप्लाई जल्द भेजने की उम्मीद ज़ाहिर करते हुए कहा कि यदि राज्य एक दिन में 2 लाख टीकाकरण के निश्चित लक्ष्य को पूरा करता है तो इस हिसाब से वैक्सीन तीन दिन में ख़त्म हो जाएगी। कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिख कर अगली सप्लाई संबंधी कार्यक्रम साझा करने के लिए कहा है।

यह भी पढ़ें- देशभर में लागू होगी स्वामित्व योजना, 24 अप्रैल को पीएम मोदी करेंगे शुभारंभ

यह भी पढ़ें-किसानों के मसले पर केंद्रीय कृषि मंत्री को खत लिखेंगे अनिल विज 

पंजाब के पास सिर्फ 5 दिन की कोविड वैक्सीन बची, कैप्टन ने केंद्र से की ये अपील

कांग्रेस प्रधान सोनिया गांधी द्वारा कोविड की स्थिति के बारे में विचार-विमर्श करने के लिए बुलाई गई वीडियो कांफ्रेंस के दौरान मुख्यमंत्री ने बताया कि टीकाकरण की शुरुआत धीरे होने के बावजूद रोज़ाना 85,000-90,000 व्यक्तियों के हिसाब से पंजाब अब तक 16 लाख व्यक्तियों को कोविड की खुराकें दे चुका है। इस मीटिंग में राहुल गांधी समेत कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने शिरकत की।

कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने बताया कि कृषि कानूनों के मुद्दे पर भारत सरकार के खिलाफ व्यापक स्तर पर बढ़ रहे गुस्से के कारण अभी भी बड़ी संख्या में लोग टीकाकरण के लिए सामने नहीं आ रहे। उन्होंने कहा कि पंजाब की बड़ी आबादी कृषि भाईचारे से है और यहां तक कि आम जनता भी किसान आंदोलन से प्रभावित है। उन्होंने कहा, ‘‘यह गुस्सा टीकाकरण मुहिम पर प्रभाव डाल रहा है।’’ मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार द्वारा व्यापक स्तर पर मीडिया मुहिम चलाई जा रही है, जिससे कोविड संबंधी गलत धारणाओं के साथ-साथ टीकाकरण सम्बन्धी हिचकिचाहट को दूर किया जा सके।

Coronavirus Cases in Punjab पंजाब के पास सिर्फ 5 दिन की कोविड वैक्सीन बची, कैप्टन ने केंद्र से की ये अपील

मुख्यमंत्री ने सोनिया गांधी को अवगत करवाया कि कोरोना के मामलों में इस समय मुल्क में पंजाब 18वें स्थान पर है और पिछले 15 दिनों से प्रतिदिन 3000 मामलों की औसत के मुताबिक 8 प्रतिशत पॉजि़टिविटी है। उन्होंने कहा कि मामलों की संख्या में थोड़ी सी स्थिरता आई है, जिससे पता लगता है कि पिछले तीन हफ़्तों में सही दिशा में कदम उठाए गए हैं।

Related Post