सदन में उठा मंडी में देवता के नाम पर छुआछूत का मामला

By  Arvind Kumar March 2nd 2020 05:15 PM

शिमला। हिमाचल विधानसभा के बजट सत्र में प्रश्नकाल के बाद रामपुर के कांग्रेस विधायक नंद लाल ने पॉइंट ऑफ आर्डर में मंडी में देवता के नाम पर छुआछूत का मामला उठाया और पूछा कि भाजपा के समय में ऐसे मामले सामने क्यों आ रहे है? इस पर सदन तपा भी और विपक्ष ने मामले की कड़े शब्दों में निंदा की।

इसी बीच मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि मामले में भाजपा का नाम घसीटना सही नही है। ऐसे मामले दुर्भाग्यपूर्ण है। इसकी वह निंदा करते है ओर सभी दलों को इसकी निंदा करनी ही चाहिए। बल्ह के कुल देवता के कार्यक्रम में जातीय भेदभाव का ताजा मामला भी निंदनीय है। इसको लेकर मामला भी दर्ज़ कर लिया गया है। मामले की जांच के साथ कार्रवाई भी की गई है।

Opposition walkout from Assembly on Untouchability case सदन में उठा मंडी में देवता के नाम पर छुआछूत का मामला

मुख्यमंत्री ने कहा कि मानवीय दृष्टिकोण से ऐसी घटनाएं नहीं होनी चाहिए। इस पर विपक्ष बिफर गया व सदन से वॉकआउट कर दिया। विपक्ष के साथ सीपीआईएम विधायक राकेश सिंघा ने भी सदन से वॉकआउट कर दिया। वॉकआउट के बाद विपक्ष फिर से सदन में लौटा तो मुख्यमंत्री के बयान से बिफर गया व हंगामा करने लगा और सदन में ही नारेबाजी शुरू कर दी। दोनों तरफ से हंगामा जारी रहा। बाद में स्पीकर के समझाने के बाद मामला शांत हुआ।

यह भी पढ़ें: अवैध खनन पर शिकंजा कसेगी जयराम सरकार, जारी किए निर्देश

---PTC NEWS---

Related Post