जर्मनी के बाद डेनमार्क पहुंचे पीएम मोदी, एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्सन ने किया जोरदार स्वागत

By  Vinod Kumar May 3rd 2022 04:09 PM

तीन दिवसीय यूरोप दौरे पर गए पीएम मोदी जर्मनी के बाद मंगलवार दोपहर डेनमार्क की राजधानी कोपेनहेगन पहुंचे। यहां पीएम मोदी का जोरदार स्वागत हुआ। डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्सन ने पीएम मोदी का खुद एयरोपोर्ट पर पहुंचकर गर्मजोशी से स्वागत किया।

इस दौरान पीएम मोदी ने कोपेनहेगन में डेनमार्क की पीएम मेट फ्रेडरिकसेन के आवास का निजी दौरा किया। इस दौरान उनके साथ डेनमार्क की पीएम भी मौजूद रहीं। इस दौरान दोनों के बीच वार्ता भी हुई।

डेनमार्क दौरे के दौरान पीए डेन प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्सन के साथ प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता करेंगे और कई समझौता ज्ञापन का आदान-प्रदान करेंगे। इसके पीएम मोदी व्यापार गोलमेज सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। इसके अलावा पीएम मोदी यहां इंडिया-डेनमार्क बिजनेस फोरम को भी संबोधित करेंगे। साथ ही पीएम मोदी क्वीन मार्ग्रेथ II से भी मुलाकात करेंगे।

बता दें कि डेनमार्क की पीएम मेटे फ्रेडरिकसेन से मुलाकात करने के अलावा पीएम मोदी आइसलैंड, फिनलैंड, स्वीडन और नॉर्वे के प्रधानमंत्रियों के साथ दूसरे भारत-नॉर्डिक शिखर सम्मेलन में भी हिस्सा लेंगे।

जर्मनी की यात्रा को बताया सफल

डेनमार्क पहुंचने से पहले पीएम मोदी ने जर्मन चांसलर ओलाफ शॉल्ज के साथ मुलाकात की थी। एक सांझा बयान में पीएम मोदी ने कोरोना महामारी से लेकर रूस-यूक्रेन युद्ध तक का जिक्र किया था।

PM Modi, EU, Europe, pm modi europe tour

अपनी जर्मनी यात्रा पर पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, मेरी जर्मनी की यात्रा सफल रही है। चांसलर ओलाफ शॉल्ज के साथ कई मुद्दों पर चर्चा हुई और साथ ही अंतर-सरकारी विचार विमर्श भी हुआ। मुझे बिजनेस जगत के प्रतिनिधियों और भारतीय समुदाय के लोगों के साथ बातचीत करने का एक शानदार अवसर मिला। मैं जर्मन सरकार को उनकी मेहमानी के लिए धन्यवाद देता हूं।

Related Post