होली पर अश्लील गाने बजाने पर होगी कार्रवाई, योगी सरकार ने जारी की गाइडलाइन

योगी सरकार ने शांतिपूर्ण तरीके से होली मनाने के लिए जरूरी दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं।

By  Jainendra Jigyasu March 4th 2023 01:13 AM

लखनऊ। इस बार होली  पर अश्लील गाना बजाना महंगा पड़ सकता है। योगी सरकार ने शांतिपूर्ण तरीके से होली मनाने के लिए  जरूरी दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि अगले कुछ महीनों में होली, चैत्र नवरात्र, शब-ए-बारात, रमजान, नवरोज और राम नवमी के साथ कई त्यौहार पड़ने वाले हैं। इनके मद्देनजर सभी से शांतिपूर्ण ढंग से त्यौहार मनाने के लिए गाइडलाइन जारी की गई है। सरकार ने चेतावनी दी है कि अगर कोई इन गाइडलाइंस का उल्लंघन करता है, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। योगी सरकार ने कहा है कि राज्य में सभी त्यौहारों और उनकी धार्मिक परंपराओं का सम्मान किया जाएगा, लेकिन यहाँ उपद्रवी और अराजक तत्वों को बख्शा नहीं जाएगा। 

सरकार का कहना है कि प्रदेश में इन त्यौहारों पर कई स्थानों पर शोभायात्रा निकलती है और मेले लगते हैं, जहाँ बड़ी संख्या में लोगों का हुजूम जुटता है। ऐसे में शांति व्यवस्था बनाए रखने और उपद्रवी लोगों पर नज़र रखने का जिम्मा प्रशासनिक और वरिष्ठ अधिकारियों पर है। अगर शांति व्यवस्था में कोई भी खलल डालेगा, तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।  सरकार ने कहा है कि होली पर फुहड़ और अश्लील गाने बजाने वालों की भी खैर नहीं होगी। अगर कोई उपद्रवी दूसरे धर्म या संप्रदाय के लोगों को जानबूझकर भड़काता है, तो भी उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

त्यौहारों को देखते हुए प्रशासन मुस्तैद है और संवेदनशील जगहों पर पैनी नजर रख रहा है। साथ ही, अधिकारियों को ज़रूरत के हिसाब से पुलिस बल की तैनाती के भी निर्देश दिए गए हैं। सीएम योगी ने त्यौहारों के शांतिपूर्ण ढंग से आयोजनों के लिए वरिष्ठ अधिकारियों, रेंज जोन और मंडल के पुलिस कर्मियों के साथ ऑनलाइन बैठक कर उन्हें विशेष दिशा-निर्देश जारी किए हैं।


Related Post