बिहार में नई सोच और नए प्रयास की जरूरत, लोगों से सहमति मिलने के बाद करुंगा पार्टी का ऐलान: प्रशांत किशोर

By  Vinod Kumar May 5th 2022 11:56 AM

बिहार की राजधानी पटना में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने अपनी नई पार्टी बनाने के सस्पेंस को खत्म कर दिया। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि वो अभी कोई राजनैतिक पार्टी नहीं बनाएंगे। वह बिहार में राजनीतिक बदलाव के लिए 3 हजार किलोमीटर की पदयात्रा करेंगे, यह पदयात्रा चंपारण से शुरू होगी।

प्रशांत किशोर ने सीएम नीतिश कुमार और लालू प्रसाद यादव पर जुबानी हमला बोला है। प्रशांत किशोर ने कहा कि पिछले 30 सालों से बिहार में लालू और नितिश राज रहा, लेकिन इसके बाद भी बिहार आज देश के दूसरे राज्यों की तुलना में देश का सबसे पिछड़ा और गरीब राज्य है। उन्होंने कहा है कि मैं आज नई पार्टी की घोषणा नहीं कर रहा हूं।

Prashant Kishor,  political party, bihar, padyatra

प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रशांत किशोर ने कहा, '' यहां सामाजिक न्याय की बात पीछे छूट गई है। बिहार विकास के मामले में सबसे नीचे पायदान पर है।'' बिहार अगर आने वाले समय में अग्रणी राज्यों की सूची में आना चाहता है तो इसके लिए नई सोच और नए प्रयास की जरूरत है।

Prashant Kishor,  political party, bihar, padyatra

प्रशांत किशोर ने आगे कहा कि नई सोच और नया प्रयास कोई अकेला व्यक्ति नहीं कर सकता। जबतक बिहार के सभी लोग प्रयास नहीं करेंगे, तब तक बिहार का कल्याण नहीं हो सकता। पीके ने कहा कि मेरी कोशिश है कि मैं आने वाले तीन चार महीनों में मैं जनस्वारज की सोच के साथ करीब 18 हजार लोगों से मिलूंगा।

इसके साथ ही प्रशांत किशोर ने कहा कि करीब 90 फीसदी लोग इस बात से सहमत हैं कि बिहार में अब नई सोच और नई कोशिश की जरूरत है। 18 हजार लोगों से में अब संवाद करुंगा और इन सभी को भागीदार बनाने लक्ष्य लेकर चलूंगा। ये सभी साथ आएं और सभी ने नई पार्टी बनाने पर सहमति मिली तो अपनी एक नई पार्टी बनाने की घोषणा करुंगा।

Related Post