रूस-भारत के बीच कई समझौते, पुतिन बोले- हमेशा मोदी के संपर्क में रहता हूं

By  Arvind Kumar September 4th 2019 02:27 PM

नई दिल्ली। दो दिवसीय दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से द्विपक्षीय वार्ता की। इस दौरान भारत और रूस के बीच कई समझौते हुए। दोनों देशों के बीच सड़क मंत्रालय, ऊर्जा, ट्रेड समेत कई बड़े क्षेत्रों में समझौते हुए हैं।

rusia (1) रूस-भारत के बीच कई समझौते, पुतिन बोले- हमेशा मोदी के संपर्क में रहता हूं

द्विपक्षीय वार्ता के बाद साझा पत्रकार वार्ता में पुतिन ने कहा कि वो हमेशा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संपर्क में रहते हैं। उन्होंने कहा कि रूस भारत को सबसे आधुनिक हथियार दे रहा है। उन्होंने कहा कि भारतीय कंपनियों का रूस में स्वागत है।

वहीं इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि दोनों देशों की दोस्ती और सहयोग आगे बढ़ा है। भारत और रूस के बीच कई समझौतों पर हस्ताक्षर हुए हैं। भारत में रूस के सहयोग से बन रहे Nuclear Plants के बढ़ते localization से इस क्षेत्र में भी हमारे बीच सही मायनों में भागेदारी विकसित हो रही है। हम दोनों ही किसी भी देश के आतंरिक मामलों में बाहरी दखल के खिलाफ हैं।

modi 2 (1) रूस-भारत के बीच कई समझौते, पुतिन बोले- हमेशा मोदी के संपर्क में रहता हूं

आपको बता दें कि दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां व्लादिमीर पुतिन के साथ शिप बिल्डिंग कॉम्प्लेक्स का दौरा किया और यहां कुछ प्रदर्शनी भी देखी। पीएम यहां पर ईस्टर्न इकोनॉमिक फोरम और दोनों देशों के बीच के 20वें वार्षिक शिखर सम्मेलन में भाग लेंने पहुंच हैं।

यह भी पढ़ें : नए यातायात नियमों को लेकर विज का सुरजेवाला पर पलटवार

---PTC NEWS---

Related Post