Thu, May 16, 2024
Whatsapp

Sydney Mass Stabbing: सिडनी में मॉल पर आतंकी हमला, चाकूबाजी में 5 लोगों की मौत, कई घायल

स्ट्रेलिया के सिडनी में एक मॉल पर आतंकी हमला हुआ है। इस हमले में 5 लोगों की मौत हो गई है। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के मुताबिक सिडनी के एक शॉपिंग सेंटर में गोलीबारी और चाकू से हमला हुआ है।

Written by  Deepak Kumar -- April 13th 2024 03:14 PM -- Updated: April 13th 2024 03:19 PM
Sydney Mass Stabbing: सिडनी में मॉल पर आतंकी हमला, चाकूबाजी में 5 लोगों की मौत, कई घायल

Sydney Mass Stabbing: सिडनी में मॉल पर आतंकी हमला, चाकूबाजी में 5 लोगों की मौत, कई घायल

ब्यूरो: ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में एक मॉल पर आतंकी हमला हुआ है। इस हमले में 5 लोगों की मौत हो गई है। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के मुताबिक सिडनी के एक शॉपिंग सेंटर में गोलीबारी और चाकू से हमला हुआ है। इसमें कुछ लोगों की मौत हो गई है। सिडनी पुलिस के मुताबिक, ये एक आतंकी हमला है. हमले के बाद मॉल में अफरा-तफरी मच गई. लोग अपनी जान बचाने के लिए भागने लगे. पुलिस मौके पर पहुंच गई है। मॉल से हजारों लोगों को निकाला गया है। घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

न्यू साउथ वेल्स राज्य पुलिस ने पूरे मॉल को घेर लिया। सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें वायरल हो गई हैं. इसमें भीड़ मॉल से बाहर भागती नजर आ रही है. इलाके में पुलिस की गाड़ियाँ और आपातकालीन सेवाएँ देखी जा रही हैं। मिली जानकारी के मुताबिक हमलावर दो थे. उनमें से एक की मौत हो गई. दूसरे की तलाश जारी है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमला बॉन्डी जंक्शन पर हुआ। सिडनी पुलिस का मानना ​​है कि हमलावरों का इरादा दुकानदारों को निशाना बनाना था. मॉल परिसर में आपातकालीन सेवाएं बहाल कर दी गई हैं। लोगों को सुरक्षित स्थानों पर रहने की हिदायत दी गई है। स्थानीय लोगों का कहना है कि उन्होंने शॉपिंग सेंटर में गोलियों की आवाज सुनी. इसके बाद लोग वहां से भागते दिखे।

न्यू साउथ वेल्स पुलिस ने कहा कि हमला विशाल वेस्टफील्ड बॉन्डी जंक्शन मॉल क्षेत्र में हुआ। शनिवार की दोपहर मॉल खरीदारों से खचाखच भरा था। मॉल फिलहाल बंद है. पुलिस ने लोगों को इलाके से दूर रहने की सलाह दी है. पुलिस घटना की जांच कर रही है. हमलावर कहां से आये? उनकी मांग क्या थी? पुलिस इसकी जांच कर रही है।


- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...