under-19 cricket world cup: आज होगा भारत-इंग्लैंड के बीच फाइनल मुकाबला, जानिए क्यों अंग्रेजों पर भारी पड़ेगी टीम इंडिया

By  Vinod Kumar February 5th 2022 01:40 PM -- Updated: February 5th 2022 03:50 PM

Under 19 World Cup india vs England: आज वेस्टइंडीज में खेले जा रहे अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप का फाइनल मुकाबला भारत और इंग्लैड के बीच होगा। भारत की टीम कप्तान यश ढुल की अगुवाई में पांचवी बार खिताब जीतने के इरादे से मैदान में उतरेगी। मैच भारतीय समयानुसार शाम साढ़े 6.30 बजे होगा। ये मै एंटीगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा।

यह टीम इंडिया का रिकॉर्ड लगातार चौथा फाइनल मैच भी होगा। भारत का इस विश्व कप में अब तक का सफर शानदार रहा है और टीम ने टूर्नामेंट में अपने पांचों मैच जीते हैं। ग्रुप स्टेज में टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को 45 रन, आयरलैंड को 174 रन और युगांडा को 326 रन से हराया।

पिछले विश्व कप में भारत को फाइनल में बांग्लादेश से हार का सामना करना पड़ा था, जबकि इंग्लैंड टीम ने 1998 में अंडर-19 का विश्व कप जीता था। 24 साल बाद इंग्लैंड की टीम फाइनल में पहुंची है। ऐसे में भारत इंग्लैंड से कहीं बेहतर स्थिति में दिख रहा है।

भारतीय फैन्स को मैच का बेसब्री से इंतजार है, लेकिन अंडर-19 विश्व कप के फाइनल के दौरान बारिश विलेन बन सकती है। एंटिगा में शनिवार को बारिश की आशंका जताई गई है। शनिवार को सुबह हल्की बारिश के साथ बादल और दोपहर के बाद भी बारिश की संभावना बनी हुई है। बारिश की वजह से टॉस में भी कुछ देरी की संभावना देखी जा रही है।

 

Related Post