weekend curfew in delhi: दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू शुरू, जानिए किन चीजों पर रहेंगी पाबंदियां

By  Vinod Kumar January 8th 2022 11:48 AM

weekend curfew in delhi: कोरोना वायरस (Corona virus) की रफ्तार भारत में एकबार फिर बेकाबू हो रही है। देश की राजधानी दिल्ली में भी कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 17 हजार 335 नए केस सामने आए हैं। इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना के एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 39 हजार के पार पहुंच गया है और संक्रमण दर 17.73 फीसदी है। बढ़ते कोरोना के मामले के बाद आज से वीकेंड कर्फ्यू की शुरुआत हो चुकी है। वीकेंड कर्फ्यू सोमवार सुबह 5 बजे तक रहेगा।

दिल्ली में 55 घंटे का वीकेंड कर्फ्यू लगाया है। ये कर्फ्यू शुक्रवार रात 10 बजे से शुरू हो गया है और सोमवार सुबह 5 तक लागू रहेगा। कर्फ्यू के दौरान दिल्ली में बस और मेट्रो 100 फीसदी क्षमता के साथ चलेंगी, लेकिन सिर्फ उन्हीं लोगों को यात्रा की इजाजत मिलेगी जो जरूरी सेवाओं से जुड़े हैं। जांच के दौरान ऐसे लोगों को आईकार्ड भी दिखाना होगा।

weekend curfew  delhi Corona virus, दिल्ली, वीकेंड कर्फ्यू, दिल्ली, कोरोना वायरस

इसके अलावा अगर आपको शहर से बाहर जाना है तो हवाई और रेल यात्रा के लिए आपको इजाजत मिलेगी, लेकिन इसके लिए आपके पास वैलिड टिकट का होना अनिवार्य है। दिल्ली में जिस तेज रफ्तार से कोरोना बढ़ रहा है, उसका असर दिल्ली के अस्पतालों के बाहर देखने को मिल रहा है।

weekend curfew  delhi Corona virus, दिल्ली, वीकेंड कर्फ्यू, दिल्ली, कोरोना वायरस

अस्पताल के बाहर मरीजों की लंबी लाइन देखने को मिल रही है। हालांकि दिल्ली की केजरीवाल सरकार दावा कर रही है कि अस्पतालों में हालात नियंत्रण में है, लेकिन जल्द ही दिल्ली में कोरोना का पीक आ सकता है।

weekend curfew  delhi Corona virus, दिल्ली, वीकेंड कर्फ्यू, दिल्ली, कोरोना वायरस

दिल्ली में सरकार हालात काबू में होने का दावा कर रही है, लेकिन आंकड़े चिंताजनक है, लिहाजा तैयारियां भी तेज कर दी गई है। दिल्ली में सोमवार को DDMA की बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में कोरोना के आंकड़े और पाबंदियों के बाद की स्थिति की समीक्षा की जाएगी।

Related Post