हरियाणा

चरखी दादरी में कृषि मंत्री का घेराव करनी पहुंची आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, पुलिस के साथ हुई तनातनी

By Vinod Kumar -- March 28, 2022 3:55 pm

चरखी दादरी/प्रदीप साहू: देशव्यापी हड़ताल के दौरान विभिन्न संगठनों के साथ मिलकर आंगनबाड़ी व आशा वर्कर्स दादरी के रेस्ट हाउस में कृषि मंत्री जेपी दलाल का विरोध करने पहुंची। यहां उन्होंने विरोध स्वरूप नारेबाजी करते हुए रोष जताया। इस दौरान पुलिस कर्मियों द्वारा बीच रास्ते में रोकने का प्रयास किया तो माहौल तनावपूर्ण हो गया।

बता दें कि कृषि मंत्री आज दादरी के रेस्ट हाउस में अधिकारियों के साथ मीटिंग करने पहुंचे थे। हड़ताल पर चल रही आंगनबाड़ी व आशा वर्कर्स को मंत्री के आगमन की सूचना मिली तो उन्होंने विरोध प्रदर्शन करते हुए रेस्ट हाउस की ओर कूच किया।

Anganwadi worker protest

रेस्ट हाउस के बाहर पुलिस द्वारा बैरिकेड्स लगाए हुए थे, जिन्हें क्रॉस करते हुए वे रेस्ट हाउस तक पहुंची और विरोध कर बवाल काटा। इस दौरान पुलिस ने उन्हें बीच रास्ते में रोक लिया। काफी देर तक पुलिस के साथ तनातनी हुई तो प्रतिनिधि मंडल को मंत्री के समक्ष बातचीत के लिए बुलाया गया। कर्मचारियों की मंत्री से बात हुई और मांग पत्र सौंपा गया। इस दौरान मंत्री जेपी दलाल ने सरकार के माध्यम से समाधान करवाने का आश्वासन दिया।

Anganwadi worker protest

आशा वर्कर्स यूनियन की प्रदेश उपाध्यक्ष कमलेश भैरवी ने कहा कि वे शांतिपूर्ण मंत्री से मिलने रेस्ट हाउस में गए थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें बीच रास्ते में रोक लिया और उनके साथ धक्का-मुक्की की। काफी देर बाद मंत्री से मुलाकात हुई। मंत्री द्वारा दिया आश्वासन मात्र ढकोसला था और भाषा भी सही नहीं थी। अब वे आर-पार की लड़ाई लड़ेंगी और जनता को सरकार की गलत नीतियों के बारे में अवगत करवएंगी।

Anganwadi worker protest

  • Share