राजनीति

...तो कोरोना वैक्सीन के जरिए बिहार चुनाव जीतेगी बीजेपी?

By Arvind Kumar -- October 22, 2020 12:35 pm -- Updated:October 22, 2020 12:35 pm

पटना। बीजेपी ने आज बिहार विधानसभा चुनाव के लिए मेनिफेस्टो जारी कर दिया। इस घोषणापत्र में बीजेपी ने पहले स्थान पर कोरोना वैक्सीन को रखा है। घोषणापत्र जारी करते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि हमारा संकल्प है हर बिहारवासी को कोरोना का टीका निःशुल्क उपलब्ध कराया जाएगा।

BJP Bihar manifesto ...तो कोरोना वैक्सीन के जरिए बिहार चुनाव जीतेगी बीजेपी?

निर्मला सीतारमण ने बताया कि भारत में कम से कम 3 वैक्सीन उत्पादन की कगार पर आ गए हैं। अगर वैज्ञानिक बोलते हैं कि वैक्सीन ठीक है और उत्पादन कर सकते हैं तो हम बड़े स्तर पर उत्पादन के लिए तैयार हैं। देश में वैक्सीन का उत्पादन उस स्तर पर होगा जिससे​ बिहार में सबको मुफ्त में वैक्सीन मिल जाए।

यह भी पढ़ें- अजय चौटाला ने कपूर नरवाल को बताया खुंटा बदलू नेता

BJP Bihar manifesto ...तो कोरोना वैक्सीन के जरिए बिहार चुनाव जीतेगी बीजेपी?

वित्त मंत्री ने कहा कि बिहार में 15 साल पहले जहां बजट 23,000 करोड़ था, वो अब दो लाख करोड़ हो गया है। राज्य की जीडीपी ग्रोथ 2005 तक जहां 3 फीसदी था, वो आज बढ़कर 11.3 फीसदी तक पहुंच गया है। जंगलराज के समय आपने देखा कि स्तर क्या है और जब प्रशासन जनता के लिए काम करता तो ये ही नतीजा होता है।

यह भी पढ़ें- इस वर्ष के लिए दुर्गा पूजा स्थगित, समिति ने लिया फैसला

BJP Bihar manifesto ...तो कोरोना वैक्सीन के जरिए बिहार चुनाव जीतेगी बीजेपी?

बता दें कि भारत में पिछले 24 घंटों में COVID19 के 55,838 नए मामले आने के बाद देश में पॉजिटिव मामलों की संख्या 77,06,946 हुई है। ऐसे में बीजेपी का मेनिफेस्टो में कोरोना वैक्सीन को लेकर ऐलान करना काफी हद तक मतदाताओं को प्रभावित कर सकता है।

  • Share