adv-img
राजनीति

आदमपुर उप-चुनाव के लिए बीजेपी ने की उम्मीदवार की घोषणा, कुलदीप बिश्नोई को नहीं इन्हें मिला टिकट

By Vinod Kumar -- October 8th 2022 12:06 PM -- Updated: October 8th 2022 12:08 PM

आदमपुर उपचुनाव के बीजेपी ने अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी है। भव्य बिश्नोई आदमपुर से बीजेपी के उम्मीदवार होंगे। भव्य बिश्नोई कुलदीप बिश्नोई के बेटे हैं।

आदमपुर उपचुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है। भी तक एक भी प्रत्याशी की तरफ से नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया गया है। इसमें कुल 1 लाख 71 हजार 473 मतदाता 180 बूथों पर अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। तीन नवंबर को आदमपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव होगा। वहीं, छह नवंबर को मतगणना होगी।

आदमपुर विधानसभा सीट पर बिश्नोई परिवार का दबदबा है। सालों से ये सीट उनके परिवार के पास है। बीजेपी में शामिल होने के बाद कुलदीप बिश्नोई ने आदमपुर विधानसभा सीट से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद ये सीट खाली हुई थी। कुलदीप बिश्नोई ने 2019 में विधानसभा चुनाव कांग्रेस की टिकट पर जीता था। उन्होंने बीजेपी उम्मीदवार सोनाली फोगाट को मात दी थी।

पिछले 54 साल से यहां पर भजनलाल परिवार का कब्जा रहा है। 1968 से चली आ रही भजनलाल परिवार की इस विरासत को इस बार उनका पोता संभालेगा। 1968 से लेकर 1982 तक भजन लाल आदमपुर सीट से विधायक रहे हैं। उनके अलावा उनकी पत्नी जसमा देवी भी यहां से चुनाव लड़ चुकी हैं। कुलदीप बिश्नोई और उनकी पत्नी रेणुका बिश्नोई भी यहां से चुनाव जीतकर  विधानसभा पहुंच चुके हैं।

वहीं, बीजेपी ने तेलंगाना की मुनुगोड़े विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए राजगोपाल रेड्डी को उम्मीदवार बनाया है। वहीं, यूपी की गोलागोककरनाथ सीट पर अमनगिरी को उतारा है।

  • Share