हिमाचल

चालक ने कुत्ते पर पार्क कर दी कार और फिर चला गया घर

By Arvind Kumar -- February 01, 2019 12:30 pm -- Updated:February 01, 2019 3:29 pm

शिमला। राजधानी शिमला से संवेदनहीनता का एक जीता जागता उदाहरण सामने आया है। यहां एक चालक ने कुत्ते पर ही अपनी गाड़ी पार्क कर दी। कुत्ता सड़क के किनारे नाली में था, जहां गाड़ी पार्क करते वक्त वो टायर के नीचे आ गया। लेकिन हैरानी की बात यह है कि गाड़ी पार्क करने के बाद चालक घर चला गया और इस कुत्ते की सुध तक नहीं ली।

Car Park गाड़ी पार्क करने के बाद चालक घर चला गया ?

इस अमानवीय तस्वीर को देखकर पशु प्रेमियों के साथ-साथ आम लोगों में नाराजगी पैदा हो गई है। आवारा कुत्तों की देखभाल करने वाले समाजसेवी सीताराम इस घटना से बेहद दुखी और हैरान है। उन्होंने शहर के आवारा कुत्तों को अपने घर पर आश्रय दे रखा है। ये कुत्ता भी उनके घर पर बने एक शैड में रहता था। बीती रात सीताराम इस कुत्ते को ढूंढते रहे लेकिन कहीं नहीं मिला।

Dog इस अमानवीय तस्वीर को देखकर पशु प्रेमियों के साथ-साथ आम लोगों में नाराजगी

समाजसेवी के मुताबिक जब उन्होंने कार चालक से इस बारे बात की तो पहले तो उसने ऐसी किसी भी घटना से इंकार किया और फिर कहा कि यह कुत्ता पहले से ही मरा हुआ था। लेकिन यहां सवाल ये उठता है कि अगर कुत्ता मरा हुआ भी था तो क्या उस पर गाड़ी पार्क करना कहां तक उचित है? खैर देखना होगा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में क्या खुलासा होता है।

आवारा कुत्तों को अपने घर पर आश्रय देते हैं समाजसेवी सीताराम

समाजसेवी सीताराम ने इस कुत्ते की कुछ समय पहले की तस्वीर पीटीसी न्यूज को मुहैया करवाई है। जिसमें यह बेजुबान सीताराम के घर में हीटर सेंकते हुए नजर आ रहा है। हालांकि ये कुत्ते एक स्पेशल शैड में रहते हैं लेकिन कभी-कभी ये समाजसेवी के घर में भी चले जाते हैं।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के आगरा से भी पिछले साल कुछ ऐसा ही मामला सामने आया था।

Agara आगरा से भी पिछले साल कुछ ऐसा ही मामला सामने आया था।

यहां पर रात के समय एक कुत्ते के ऊपर गर्म तारकोल बिछा दिया गया था। सुबह होने पर लोगों ने देखा कि कुत्ते के आधे शरीर पर तारकोल डला हुआ था। उसके आधे शरीर पर सड़क बनी हुई थी। इस घटना की भी काफी आलोचना हुई थी। घटना की जानकारी जब आसपास के लोगों को लगी तो उन्‍होंने विरोध दर्ज कराया जिसके बाद पुलिस ने सड़क बनाने वाली कंपनी के खिलाफ केस दर्ज किया और सड़क खोदकर कुत्‍ते के शव को निकाला गया।

  • Share