हरियाणा

लालू पर लगा एक और भ्रष्टाचार का दाग, सीबीआई ने पत्नी बेटी समेत कई ठिकानों पर की रेड

By Vinod Kumar -- May 20, 2022 11:52 am -- Updated:May 20, 2022 2:52 pm

मुश्किलें लालू परिवार का पीछा नहीं छोड़ रही हैं। पारिवारिक कलह, चारा घोटाले में सजा अभी इन सब बातों को लालू परिवार भुला भी नहीं पाया था कि सीबीआई ने राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के ठिकानों पर रेड कर दी। सीबीआई की रेड से बिहार में सियासी पारा बढ़ा हुआ है।

 

बताया जा रहा है कि सीबीआई की छापेमारी लालू यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती के पटना, गोपालगंज और दिल्ली स्थित ठिकानों पर की जा रही है। सीबीआई ने ये रेड भ्रष्टाचार से जुड़े मामले में की है। लालू प्रसदा यादव के ठिकानों पर की गई रेड का विरोध का शुरू हो चुका है। RJD कार्यकर्ताओं केंद्र सरकार पर बदले की भावना से काम करने का आरोप लगाया है।

बताया जा रहा है कि सरकारी नौकरी लगवाने के बदले में लोगों से जमीन और प्लॉट लिए गए थे।ष सीबीआई ने इसी मामले में जांच के बाद लालू यादव, राबड़ी देवी, मीसा यादव, हेमा यादव और कुछ ऐसे उम्मीदवारों पर केस दर्ज किया है, जिन्हें प्लॉट या प्रॉपर्टी के बदले जॉब दी गई। ये घोटाला उस समय का बताया जा रहा है कि जब लालू प्रसाद यादव रेलवे मंत्री थे।

CBI की छापेमारी के बीच लालू यादव की पत्नी और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है। लालू यादव के ठिकानों पर छापेमारी को लेकर आरजेडी नेता आलोक मेहता ने कहा, यह एक मजबूत आवाज को दबाने की कोशिश है। सीबीआई की दिशा और काम पूरी तरह पक्षपाती है।

Lalu Yadav's health condition deteriorates

सीबीआई ने ये रेड ऐसे समय में की है जब कुछ ही हफ्तों पहले लालू प्रसाद यादव को चारा घोटाले से जुड़े डोरंडा ट्रेजरी मामले में जमानत मिली है। यह मामला डोरंडा कोषागार से 139 करोड़ रुपये की निकासी का था। 27 वर्षों बाद कोर्ट ने इसी साल फरवरी में इस घोटाले में लालू यादव को दोषी पाया था। इस मामले में लालू यादव को पांच साल की सजा हुई है।

 

  • Share