ट्रंप कोरोना पॉजिटिव हुए तो चीनी मीडिया ने कही ये बात

By Arvind Kumar - October 03, 2020 1:10 pm

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप भी कोरोना से ग्रसित है। इस बात की जानकारी खुद डोनाल्ड ट्रंप ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर दी है।

ट्रंप के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के जहां लोग उनके ठीक होने की कामना कर रहे हैं। वहीं इस पर चीनी मीडिया की तरफ से भी प्रतिक्रिया आई है। चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के मुख्यपत्र ग्लोबल टाइम्स के संपादक ने कहा है, 'राष्ट्रपति ट्रंप और फर्स्ट लेडी ने कोविड-19 को कम गंभीरता से लेने के जुए की कीमत चुकाई है।'

China Media Reaction on Donald Trump Coronavirus Update

उन्होंने आगे कहा कि इस खबर से अमेरिका में महामारी का खतरनाक स्तर पता चल रहा है। इससे अमेरिका और ट्रंप की नकारात्मक छवि पेश होगी और उनके दोबारा चुनाव पर असर पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें: देश में कोरोना वायरस से अब तक 1 लाख लोगों की मौत

India's COVID19 related deaths cross 1 lakh mark | Hindi News

हालांकि ग्लोबल टाइम्स के इस ट्वीट पर लोगों ने भी खूब प्रतिक्रिया दी और चीन को वायरस फैलाने के लिए जिम्मेदार ठहराया। यूजर्स ने कहा कि महामारी को जन्म देने वाले चीन को ऐसी बातें करना शोभा नहीं देता। हालांकि अब इस ट्वीट को हटा दिया गया है।

India's COVID19 related deaths cross 1 lakh mark | Hindi News

गौर हो कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कम ही मास्क पहनते थे। उन्होंने कहा था कि मुझे जब इसकी जरूरत लगती है, तब इसे लगा लेता हूं। हालांकि, वह अपने चुनावी प्रतिद्वंदी जो बाइडन का मास्क पहनने को लेकर पूर्व में मजाक भी उड़ा चुके हैं।

adv-img
adv-img