हिमाचल प्रदेश में 26 मई तक बढ़ाया गया कोरोना कर्फ्यू

By Arvind Kumar - May 15, 2021 4:05 pm

शिमला। हिमाचल प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू को 26 मई तक बढ़ाया गया है। इस बारे में कैबिनेट की बैठक में फैसला लिया गया। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में फैसला लिया गया कि सप्ताह में दो दिन मंगलवार व शुक्रवार कोरोना कर्फ्यू के दौरान अब हार्डवेयर की दुकानें खुली रहेंगी।

कैबिनेटे के फैसलों की जानकारी देते हुए सुरेश भारद्वाज ने कहा कि विवाह शादियों को बिना बैंड बाराती व तामझाम के सिर्फ़ घर में ही करने का फ़ैसला लिया है। इसके अलावा सरकार ने विवाह शादियों को स्थगित करने की भी अपील की है।

यह भी पढ़ें: वैक्सीन की किल्लत जल्द होगी दूर

यह भी पढ़ें:अब 12-16 सप्ताह बाद लगेगी COVISHIELD वैक्सीन की दूसरी खुराक

lockdown : Daily Curfew imposed in Ludhiana from May 7 till May 16इसके अलावा बाकी बंदिशे पहले की तरह ही जारी रहेंगी। उल्लेखनीय है कि हिमाचल में कोरोना कर्फ्यू के बाद कोरोना के मामलों में थोड़ी कमी आई है। इसी के चलते सरकार ने कर्फ्यू को बढ़ाने का फैसला लिया है। हालांकि प्रदेश में कोरोना से मरने वालों की संख्या में इजाफा हो रहा है।

वहीं प्रदेश में वैक्सीनेशन अभियान भी जोरों पर जारी है। जल्द ही 18+ के लिए वैक्सीनेशन शुरू हो जाएगा। हिमाचल सरकार का प्रयास है कि जल्द ही पूरी आबादी को वैक्सीनेट किया जाए ताकि कोरोना पर नियंत्रण पाया जा सके।

adv-img
adv-img