गुरुग्राम जेल वार्डन कोरोना संक्रमित, भोंडसी जिला जेल में था तैनात

By Arvind Kumar - April 20, 2020 10:04 am

गुरुग्राम। (नीरज वशिष्ठ) वैसे तो हरियाणा की आर्थिक राजधानी गुरुग्राम पहले ही कोविड 19 को लेकर रेड जोन में शुमार है। लेकिन अब केंद्रीय कारागार भोंडसी में तैनात वार्डन में कोरोना पॉजिटिव पुष्टि होने के बाद प्रदेश सरकार और स्थानीय प्रशासन के हाथ पांव फूल गए हैं। दरअसल,भोंडसी जेल में हजारों की संख्या में कैदी मौजूद है। साथ ही इन कैदियों से मुलाकात के लिए मुलाकातियों की भी भीड़ लगी रहती है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग जेल में बंद कैदियों और सभी कर्मचारियों की जांच करने की रणनीति बना रहा है।

हालांकि कोरोना संक्रमण की रफ्तार कैसी है इसका अंदाजा तो अभी नहीं चल पाया है लेकिन वार्डन में कोरोना संक्रमण की पॉजिटिव रिपोर्ट ने कोरोना रोकथाम के सभी आयामों पर पूर्णविराम लगा दिया है। आपको बता दें कि गुरुग्राम में कोरोना संक्रमितों की संख्या 36 तक पहुंच चुकी है।

Coronavirus Haryana Gurugram jail warden infected with Corona गुरुग्राम जेल वार्डन कोरोना संक्रमित, भोंडसी जिला जेल में था तैनात

वहीं गुरुग्राम में बीते 24 घंटे के अंदर कोरोना संक्रमित दो मरीजों की मौत से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। हालांकि ये दोनों मरीज दिल्ली और रांची के रहने वाले थे। इनका इलाज पिछले एक सप्ताह से गुरुग्राम के मेदांता में चल रहा था। डॉक्टरों की लाख कोशिश के बाद दोनों मरीजों ने दम तोड़ दिया। लेकिन डॉक्टर इनकी मौत की कोई और वजह बता रहे हैं। वहीं डाक्टरों ने इतना साफ कर दिया है कि ये दोनों मरीज काफी समय से कोरोना संक्रमित थे और दोनों की उम्र 50 से ऊपर थी।

---PTC NEWS---

adv-img
adv-img