हरियाणा

covid update: कोरोना से 162 लोगों की मौत, ओमिक्रोन ने पसारे पैर...महाराष्ट्र-दिल्ली पर मंडरा रहा खतरा

By Vinod Kumar -- December 26, 2021 11:15 am

नेशनल डेस्क: भारत में एक बार फिर कोरोना संक्रमण ने लोगों को डराना शुरू कर दिया है। कोरोना के नए वेरियंट ओमिक्रोन के खतरे के बीच इसके मामले बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में रविवार को कोरोना के 6 हजार 987 नए मामले सामने आए हैं जबकि 162 लोगों की मौत हुई है। यह आंकड़ा शनिवार के मुकाबले थोड़ा कम है।

Coronavirus update: India's Omicron cases stand at 358

रविवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना के कुल एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 76 हजार 766 हो गई है, जबकि कोरोना से ठीक होने वाले की संख्या 3 करोड़ 42 लाख 30 हजार 354 हो गई है। देश में कोरोना से 4 लाख 79 हजार 682 लोगों ने अब तक अपनी जान गंवाई है। इसी बीच देश में वैक्सीनेशन अभियान भी जारी है। अब तक 141 करोड़ 30 लाख वैक्सीन की डोज लोगों को दी जा चुकी है।

corona virus, omicron omicron up, up news, corona update, ओमिक्रोन अपडेट, कोरोना वायरस, कोरोना अपडेट कॉन्सेप्ट इमेज

इसी बीच देश में ओमिक्रोन के मामले बढ़कर 422 हो चुके हैं। महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के मामले बढ़कर 108 और दिल्ली में 79 हो गए हैं। इस समय कुल 17 राज्य ओमिक्रॉन की चपेट में आ चुके हैं। महाराष्ट्र और दिल्ली के बाद गुजरात और तेलंगाना में सबसे अधिक मामले पाए गए हैं।

corona virus Omicron variant Delhi, कोरोना वायरस, ओमिक्रोन वेरियंट, दिल्ली कॉन्सेप्ट फोटो

15-18 साल के किशोरों को लगेगी वैक्सीन
ओमिक्रोन के बढ़ते खतरे और कोविड-19 की तीसरी लहर की आशंकाओं के बीच पीएम मोदी ने शनिवार को घोषणा की कि अगले साल 3 जनवरी से 15-18 साल की आयु के बीच के किशोरों के लिये वैक्सीनेशन प्रोग्राम शुरू किया जाएगा। इसके, साथ ही उन्होंने कहा कि 10 जनवरी से स्वास्थ्य और अग्रिम मोर्चे पर तैनात कर्मियों, अन्य गंभीर बीमारियों से ग्रसित 60 साल की आयु से ऊपर के लोगों को चिकित्सकों की सलाह पर एहतियात के तौर पर टीकों की खुराक दिए जाने की शुरुआत की जाएगी। बता दें कि लंबे समय से भारत में बूस्टर डोज जिए जाने की मांग की जा रही थी।

  • Share