adv-img
हरियाणा

डेंगू के डंक की चपेट में गुरुग्राम, 276 मरीज आए सामने...बरतें सावधानी

By Vinod Kumar -- October 13th 2022 02:01 PM

गुरुग्राम/नीरज वशिष्ठ: साइबर सिटी में डेंगू का डंक खतरनाक होता जा रहा है। हरियाणा में डेंगू के केसेज के मामले में गुरुग्राम दूसरे नंबर पर है। गुरुग्राम में अभी तक 276 डेंगू के मामले सामने आए हैं। इस पर नकेल कसने के लिए लगातार स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम ने कमर कस ली है।

साइबर सिटी गुरुग्राम में बरसात के बाद अब डेंगू के मांमले सामने आने लगे हैंl डेंगू के बढ़ते मामलो ने जिला स्वास्थ विभाग के तमाम दावों की पोल खोल कर रख दी है। गुरुग्राम में लगातार डेंगू के मामले बढ़ते जा रहे हैं। डेंगू के मामलों पर नकेल कसने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने टीम गठित कर दी है तो दूसरी तरफ नगर निगम की तरफ से घर घर जाकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है

गुरुग्राम नगर निगम की तरफ से सभी 35 वॉर्ड में फॉगिंग करवाई जा रही है और लोगों को भी इसके प्रति जागरूक किया जा रहा है। गुरुग्राम में अभी तक 276 डेंगू के मामले सामने आए हैं। वहीं, एक लंबी लिस्ट संभावित मामलों की भी है। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से प्राइवेट हॉस्पिटल को भी साफ कर दिया है कि जो भी डेंगू के मामले आते हैं उसे तुरंत हेल्थ डिपार्टमेंट को बताया जाए।

फिलहाल स्वास्थ्य विभाग ने भी ये साफ कर दिया है कि सर्दी और बारिश के इस मौसम में डेंगू के मामलों में इजाफा होने पूरी संभावना रहती है। वही पिछले 3 दिनों से हुई बारिश ने स्वास्थ्य विभाग की मुसीबतें बढ़ा दी हैं। जलभराव होने से मच्छर पनपने का खतरा बढ़ गया हैl

वहीं, डॉक्टर जयप्रकाश ने कहा कि अक्तूबर और नवंबर में सबसे ज्यादा डेंगू फैलता है, लेकिन इस बार नगर निगम और स्वास्थ्य विभाग मिलकर काम कर रहे हैं। इसी कड़ी में गुरुग्राम के सभी 35 वार्डों में लगातार दवाइयों का छिड़काव कराया जा रहा है। साथ ही लोगों से अपील की जा रही है आप अपने आसपास पानी इकट्ठा न होने दें।

  • Share