दिल्ली बॉर्डर पर जबरदस्त बैरिकेडिंग, सड़कों पर ठोकी कीलें, नाराज किसान 6 को करेंगे चक्का जाम

By Arvind Kumar - February 02, 2021 10:02 am

नई दिल्ली। कृषि कानूनों के खिलाफ किसान लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। किसानों ने लगभग पिछले दो महीनों से दिल्ली बॉर्डर पर डेरा जमाया हुआ है। अपनी मांगों को लेकर किसानों ने ट्रैक्टर परेड भी निकाली लेकिन उसमें हुई हिंसा के चलते आंदोलन को काफी धक्का लगा। ऐसे में अब दिल्ली पुलिस ने किसानों को दिल्ली में घुसने से रोकने के लिए पुख्ता तैयारी कर दी है।
पुलिस ने कई लेयर की बैरिकेडिंग और कंटीले तार लगाने के बाद अब कई सड़कों पर कीलें ठोक दी हैं। जिससे आवाजाही में खासी परेशानी हो रही है। इसके साथ ही पुलिस ने बॉर्डर इलाकों में कंक्रीट की दीवार भी बनवा दी है। वहीं दिल्ली बॉर्डर पर इंटरनेट सेवाएं भी बंद की गई है।
दिल्ली पुलिस की इस सख्ती से किसान नेता खासे नाराज हैं। उनका कहना है कि धरनास्थल पर राशन और दूध नहीं पहुंचे, इसलिए कंटीले तार और कीलें लगाई हैं। हालांकि किसान नेताओं का कहना है कि तमाम पाबंदियों के बावजूद उनका आंदोलन शांतिपर्ण ढंग से चलता रहेगा।

यह भी पढ़ें- बजट पर विपक्षी नेताओं की प्रतिक्रिया, मनीष सिसोदिया बोले- दिल्ली के साथ धोखा किया

यह भी पढ़ें- Budget 2021: पेट्रोल पर ढाई तो डीजल पर लगाया गया 4 रुपए कृषि सेस

पुलिस की इस घेराबंदी का कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सख्त विरोध किया है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, "पुलों का निर्माण करें, दीवारों का नहीं।"

इस बीच संयुक्त किसान मोर्चा ने 6 फरवरी को देशभर में चक्का जाम का ऐलान किया है। ये चक्का जाम दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक रहेगा।

adv-img
adv-img