राजनीति

पूरी ताकत से हो रहा Border Infrastructure का विकास: पीएम मोदी

By Arvind Kumar -- October 03, 2020 3:10 pm -- Updated:Feb 15, 2021

मनाली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अटल टनल के उद्घाटन अवसर पर आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार ने Border Infrastructure के विकास के लिए पूरी ताकत लगा दी है। सड़क बनाने का काम हो, पुल बनाने का काम हो, सुरंग बनाने का काम हो, इतने बड़े स्तर पर देश में पहले कभी काम नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि इसका बहुत बड़ा लाभ सामान्य जनों के साथ ही हमारे फौजी भाई-बहनों को भी हो रहा है।

Development of Border Infrastructure in full force says PM Modi

educareपीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार के फैसले साक्षी हैं कि जो कहते हैं, वो करके दिखाते हैं। देश हित से बड़ा, देश की रक्षा से बड़ा हमारे लिए और कुछ नहीं। लेकिन देश ने लंबे समय तक वो दौर भी देखा है जब देश के रक्षा हितों के साथ समझौता किया गया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में ही आधुनिक अस्त्र-शस्त्र बने, Make In India हथियार बनें, इसके लिए बड़े रिफॉर्म्स किए गए हैं। लंबे इंतज़ार के बाद चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ अब हमारे सिस्टम का हिस्सा है। देश की सेनाओं की आवश्यकताओं के अनुसार Procurement और Production दोनों में बेहतर समन्वय स्थापित हुआ है।

यह भी पढ़ेंट्रंप कोरोना पॉजिटिव हुए तो चीनी मीडिया ने कही ये बात

यह भी पढ़ेंअटल टनल देश को समर्पित, पीएम मोदी ने किया उद्घाटनDevelopment of Border Infrastructure in full force says PM Modi

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि जब विकास के पथ पर तेजी से आगे बढ़ना हो, जब देश के लोगों के विकास की प्रबल इच्छा हो, तो रफ्तार बढ़ानी ही पड़ती है। अटल टनल के काम में भी 2014 के बाद, अभूतपूर्व तेजी लाई गई।Development of Border Infrastructure in full force says PM Modi

प्रधानमंत्री ने कहा कि एक्सपर्ट बताते हैं कि जिस रफ्तार से 2014 में अटल टनल का काम हो रहा था, अगर उसी रफ्तार से काम चला होता तो ये सुरंग साल 2040 में जाकर पूरा हो पाती। आपकी आज जो उम्र है, उसमें 20 वर्ष और जोड़ लीजिए, तब जाकर लोगों के जीवन में ये दिन आता, उनका सपना पूरा होता।

  • Share